Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक रमेश वर्ल्यानी का निधन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक रमेश वर्ल्यानी का निधन

रायपुर 19 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक रमेश वर्ल्यानी का आज दिल्ली में आकस्मिक निधन हो गया।

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार श्री वर्ल्यानी को तीन दिन पूर्व दिल का दौरा पड़ने पर दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था,जहां उपचार के दौरान आज उनका निधन हो गया।उनका पार्थिव शरीर आज रात रायपुर आयेगा और कल उऩका अन्तिम संस्कार किया जायेंगा।

समाजवादी पृष्ठिभूमि के श्री वर्ल्यानी 1977 में जनता पार्टी के टिकट पर अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए सदस्य चुने गए थे।वह बहुत ही विनम्र स्वभाव के पुरानी पीढ़ी के नेता थे,और उनका पक्ष विपक्ष में सभी सम्मान करते थे।

राज्य गठन के बाद से ही पार्टी के मीडिया विभाग से किसी न किसी रूप में जुड़े रहे।राज्य गठन के समय राष्ट्रीय मीडिया के कई प्रतिनिधियों की जब यहां तैनाती हुई,तो उऩ्होने लगभग सभी का सर्वाधिक सहयोग किया।वह सभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों के करीबी रहे,लेकिन उन्हे सबसे ज्यादा तरजीह डा.चरणदास महंत के अध्यक्ष रहते मिली।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भी वह उनके प्रदेश अध्यक्ष रहते करीबी रहे,यह बात दीगर है कि 15 वर्षों बाद राज्य में सरकार बनने के बाद उन्हे कोई सरकारी पद हासिल नही हुआ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने श्री वर्ल्यानी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि श्री वर्ल्यानी आर्थिक मामलों के अच्छे जानकार थे। उनसे हमेशा आर्थिक मामलों और योजनाओं को तैयार करने में सलाह मशविरा होता था।श्री बघेल ने शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए ईश्वर से इस दुःख की घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ.महंत ने अपने शोक संदेश में कहा कि पूर्व विधायक श्री वर्ल्यानी के निधन की सूचना से स्तब्ध, दुःखी हूँ।श्री वर्ल्यानी जी कर्मठ जुझारू पार्टी के निष्ठावान सिपाही थे।उनका राजनीतिक जीवन मूल्यों पर आधारित रहा, सदैव ही अनेकता में एकता की बातें करते थे।ईश्वर उनके परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति दें, तथा उनके शुभचिंतकों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति प्रदान करे।