Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / लता मंगेशकर के निधन पर उइके,बघेल एवं महंत ने किया शोक व्यक्त

लता मंगेशकर के निधन पर उइके,बघेल एवं महंत ने किया शोक व्यक्त

रायपुर, 06 फरवरी।छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने भारत रत्न, स्वर साम्राज्ञी सुश्री लता मंगेशकर के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

सुश्री उइके ने यहां जारी शोक संदेश में कहा कि स्वर कोकिला सुश्री लता मंगेशकर के निधन से संगीत जगत को अपूर्णीय क्षति हुई है। उनके योगदान को भुला पाना मुश्किल है। अद्वितीय सुरों की महान साधिका लता मंगेशकर जी का 92 वर्ष की आयु में निधन बेहद दुःखद है।उनकी आवाज़ विश्वभर के संगीतप्रेमियों की स्मृतियों में युग-युगांतर यात्रा करेगी। राज्यपाल ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित हुए उनके शोकसंतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

श्री बघेल ने अलग जारी शोक संदेश में स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।उन्होने कहा कि स्वर कोकिला, ‘भारत रत्न’ आदरणीया लता मंगेशकर जी का निधन बेहद दुःखद और सम्पूर्ण कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।उन्होंने ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति और शोकसंतप्त परिवारजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

उन्होने कहा कि सुश्री लता मंगेशकर जी के गाये मधुर गीत हमेशा लोगों के दिलों में बसे रहेंगे। उनकी आवाज़ ही उनकी पहचान है, जो कभी खो नहीं सकती। उनके निधन से भारत ने आज एक रत्न खो दिया है।

डा.महंत ने अपने शोक संदेश में कहा कि देश की आन बान और शान स्वर कोकिला भारत रत्न ताई लता मंगेशकर का निधन अत्यंत सुखद हैं।भारत और संगीत जगत को अपूर्णीय क्षति हैं।ईश्वर से प्रार्थना हैं कि पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा परिजनों व इनके असंख्य चाहने वालों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।