Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / उत्तर प्रदेश में पांचवे चरण का प्रचार अभियान समाप्त

उत्तर प्रदेश में पांचवे चरण का प्रचार अभियान समाप्त

लखनऊ 25 फरवरी।उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण का प्रचार अभियान आज शाम समाप्‍त हो गया।

पांचवे चरण में 12 जिलों की 61 सीटों के लिए 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। इस चरण में बाराबंकी, रायबरेली, प्रतापगढ, कौशाम्‍बी, प्रयागराज, अयोध्‍या, श्रावस्‍ती, बहराइच, गोंडा, सुल्‍तानपुर, अमेठी और चित्रकूट में मतदान होगा।

पांचवें चरण के चुनाव के लिये प्रचार की समय सीमा खत्‍म होने के आखिरी दिन सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। वरिष्‍ठ भाजपा नेता और गृहमंत्री अमित शाह ने आज कोशाम्‍बी जिले के सिराथू इलाके में चुनाव-प्रचार किया, जहां से प्रदेश के उप-मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य चुनाव मैदान में हैं।

उत्‍तर प्रदेश के लिये भारतीय जनता पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र की चर्चा करते हुए अमित शाह ने कहा कि एनडीए सरकार के लिये वोट देने का मतलब है होली और दिवाली में मुफ्त सिलेंडर मिलना। भाजपा नेता और प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रयागराज में रोड शो में हिस्‍सा लिया।

कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने आज उत्‍तर प्रदेश चुनाव में अपनी पहली रैली को संबोधित किया। अमेठी में राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मोदी और योगी ने देश में बेराजगारी बढ़ा दी है। समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव ने आज अपनी पत्नी डिम्‍पल यादव के साथ अयोध्‍या में एक रोड़ शो में हिस्‍सा लिया।वहीं पार्टी सदस्‍य और अभिनेत्री जया बच्‍चन ने सिराथू में जनसभा को संबोधित किया।