Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / आतंकियों से निपटने में सेना सीमा पार करने में नही करेंगी संकोच-राजनाथ

आतंकियों से निपटने में सेना सीमा पार करने में नही करेंगी संकोच-राजनाथ

गुवाहाटी 23 अप्रैल।रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है यदि सीमापार से आतंकवादी भारत को निशाना बनाते हैं तो भारतीय जवान सीमा पार करने में संकोच नहीं करेंगे।

श्री सिंह आज यहां 1971 के बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के नायकों को सम्मानित करने के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।उन्होने कहा कि पिछले लगभग तीन वर्षो से रक्षा मंत्री के रूप में मैं अपनी जिम्‍मेदारी का निर्वाह कर रहा हूं। अब इस बार जो इंडो-चाइना स्‍टैंड ऑफ रहा है, उसमें अपने सेना के जवानों के शौर्य और पराक्रम को मैंने देखा है और मेरा यह भरोसा पक्‍का हुआ है दुनियां की कितनी भी बड़ी क्‍यों ना ताकत हो, हमारी भारत माता का मस्‍तक दुनियां की कोई ताकत झुका नहीं सकती।

उन्होने कहा कि भारत-बांग्लादेश सीमाओं पर शांति के कारण पूर्वोत्तर के राज्य तेजी से विकास कर रहे हैं।उन्‍होंने कहा कि सशस्त्र बल, कभी भी किसी राज्य में सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम नहीं चाहते हैं, लेकिन परिस्थितियों के कारण ऐसा करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में जमीनी स्थिति में सुधार हुआ है वहां से यह अधिनियम हटाया जा रहा है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत पहले रक्षा उत्पादों का आयात करता था लेकिन अब वह विभिन्न देशों को इनका निर्यात कर रहा है। भारत रक्षा उत्पादों के निर्यात में 25वें स्थान पर है।