Thursday , December 1 2022
Home / MainSlide / भूपेश ने की राज्यव्यापी भेंट-मुलाकात दौरे की शुरूआत

भूपेश ने की राज्यव्यापी भेंट-मुलाकात दौरे की शुरूआत

बलरामपुर 04मई।छत्तीसगढ़ में अगले वर्ष के अन्त में होने वाले होने विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी 90 विधानसभा क्षेत्र में भेंट-मुलाकात अभियान की शुरूआत आज कुसुमी में राम जानकी मंदिर में पूजा अर्चना कर दी।

श्री बघेल इस अभियान के पहले दौरे पर बलरामपुर जिले के कुसुमी पहुंचे और वहां के थाने में स्थित राम जानकी मंदिर में पूजा अर्चना की पूजा अर्चना की और थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान वह स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों से रूबरू हुए। उन्होंने बच्चों से उनका नाम और कक्षा पूछते हुए पढ़ाई को लेकर बातचीत की। स्कूली बच्चों से आत्मीयतापूर्ण बातचीत करते मुख्यमंत्री को देख एक छात्रा वर्षा ने भी उत्सकुता दिखाई और उनसे फिटनेस का राज पूछ लिया। श्री बघेल ने अपने फिटनेस मंत्रा को शेयर करते हुए बताया कि किसानी, योगा और तैराकी की वजह से यह संभव हो पाया है। छात्रा के एक अऩ्य सवाल पर कहा कि वे एक अच्छा किसान बनना चाहते थे लेकिन किसानी के साथ क्षेत्र में जनसेवा के कार्यों से जुड़े रहे और जनसेवा करते हुए मुख्यमंत्री बन गए।

उन्होने स्कूल में मौजूद सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने स्कूल के कम्प्यूटर लैब, फिजिक्स लैब का निरीक्षण किया। इस दौरान प्राचार्य और शिक्षकों से भी चर्चा की। उन्होने शिक्षकों से कहा कि, स्वामी आत्मानंद स्कूल की जो अच्छी छवि बनी है, वह आप सभी के प्रयासों का परिणाम है। शासन की मंशा प्रदेश के सभी छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने की है, इस काम में शिक्षक महती भूमिका निभा रहे हैं।

श्री बघेल ने शासकीय उचित मूल्य की दुकान, कुसमी के नगर पंचायत दफ्तर का भी निरीक्षण किया।उन्होने शासकीय उचित मूल्य दुकान कुसमी में मौजूद हितग्राहियों से मुलाकात की और अपने हाथों से राशन तौलकर हितग्राहियों को वितरित किया। इस दौरान शशिकला नाम की महिला ने मुख्यमंत्री से शिकायत की कि उसका नाम गरीबी रेखा सूची से काट दिया गया है और उसके पास राशन कार्ड नहीं है। शिकायत मिलने पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कलेक्टर बलरामपुर से बात की और नगर पंचायत के नगर पंचायत अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश दिए।

कुसमी के भ्रमण के दौरान श्री बघेल प्रोटोकॉल तोड़कर गाड़ी से उतरे और लोगों के बीच जा पहुंचे। मुख्यमंत्री उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने यह भी पूछा कि पुलिस से संबंधित कोई समस्या तो नहीं है।कुसमी थाने की निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने थाने की रोज नामचा का अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने मालखाने का निरीक्षण किया। इस दौरान नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया और संसदीय सचिव श्री चिंतामणि महाराज भी मुख्यमंत्री के साथ थे।

श्री बघेल आज से शुरू हुए इस भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत सभी 90 विधानसभआ क्षेत्रों में जायेंगे और शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का जमीनी स्तर पर अवलोकन करेंगे।श्री बघेल अपने दौरे में आम लोगों, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों से चर्चा करेंगे और राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में फीड बैक भी लेंगे।