Thursday , December 1 2022
Home / MainSlide / मोदी ने 21 हजार करोड़ रुपये किसान सम्मान निधि के खातों में किए हस्तांस्तरित

मोदी ने 21 हजार करोड़ रुपये किसान सम्मान निधि के खातों में किए हस्तांस्तरित

शिमला 31 मई।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि(पीएम किसान योजना) के अंतर्गत देश के 10 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों के खातों में 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि हस्‍तांतरित की।

श्री मोदी ने इस अवसर पर यहां  ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ को भी संबोधित किया। यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के आठ वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम देश भर में राज्यों की राजधानियों, जिला मुख्यालयों और कृषि विज्ञान केंद्रों में भी आयोजित किया गया।

इस अवसर पर श्री मोदी ने विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के देश भर के लाभार्थियों से भी बातचीत की।उन्होने लद्दाख की ताशी टुंडुप, बिहार की ललिता देवी,  त्रिपुरा के पंकज शनि, कर्नाटक में कलबुर्गी की संतोषी, गुजरात में मेहसाणा के अरविंद से वर्चुअल माध्‍यम से बातचीत की। श्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश में सिरमौर की समा देवी के साथ शिमला में ही बातचीत की।

हिमाचल प्रदेश में इस वर्ष ही विधानसभा चुनाव होने हैं।इसके मद्देनजर ही इस कार्यक्रम का आयोजन शिमला में किया गया।हिमाचल प्रदेश में पिछले वर्ष मंडी लोकसभा सीट के अलावा कुछ विधानसभा सीटों पर उप चुनाव हुए थे जिसमें राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा को करारी शिकस्त मिली थी।इसके बाद से भाजपा राज्य में फिर सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगाए हुए है।