Tuesday , April 16 2024
Home / MainSlide / सीएम हेमंत सोरेन ने देवघर एयरपोर्ट पर जाहिर की खुशी, पीएम मोदी को कहा शुक्रिया

सीएम हेमंत सोरेन ने देवघर एयरपोर्ट पर जाहिर की खुशी, पीएम मोदी को कहा शुक्रिया

देवघर एयरपोर्ट, एम्स समेत 16800 करोड़ रुपए की अनेक परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्य को लेकर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पीएम मोदी का आभार जताया। मुख्यमंत्री ने इस दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि जिस सपने को 2010 में देखा गया था उसे आज पीएम मोदी ने पूरा किया है। उन्होंने यह भी कहा कि झारखंड अब विकास करने लगा है और केंद्र सरकार का सहयोग बना रहा तो अगले 5-7 साल में अग्रणी राज्यों में शामिल होगा।

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, ”निश्चित रूप से आज सिर्फ देवघर ही नहीं झारखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है। इसलिए है कि जो हम सपने देखते हैं और जब वह सपना साकार होता है, हम हकीकत में अनुभव करते हैं तो उसकी खुशी कुछ और होती है। उस सपने को साकार करने के लिए हमारे बीच पीएम आए हैं, यह हमारे लिए गौरव की बात है। आज देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन हो रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्री ने भी कई घोषणाएं की हैं, उम्मीद ही नहीं भरोसा है कि कनेक्टिविटी जल्द शुरू होगी।”

सीएम ने कहा कि किसी राज्य के विकास में मार्कों का बहुत योगदान होता है, चाहे सड़क मार्ग हो, जलमार्ग या वायुमार्ग। मैं साहिबगंज में भी जलमार्ग के लिए पीएम को धन्यवाद देता हूं। जो वर्षों से यह राज्य जहां का तहां दिखता था वह हिलता चलता दिख रहा है। केंद्र और राज्य सरकार का सहयोग आपके सामने है। हम लोगों ने 2010 में यह सपना देखा था। उस सपने को आज हमारे पीएम ने पूरा किया। यह हम लोगों के लिए गौरव की बात है। अनेक सड़कें अनेक योजनाएं सिलान्यास हो रही हैं। सभी योजनाएं राज्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, ”मेरा मानना है कि किसी महल को बनाने के लिए मजदूरों की बहुत भूमिका होती है। लेकिन आम तौर पर देखा गया है कि महल या मकान बनने के बाद उसमें रहने वाले लोग मजदूरों को भूल जाते हैं, उसी प्रकार यह झारखंड देश को अग्रणी बनाने के लिए आज से नहीं वर्षों से अपना योगदान दे रहा है। अपना छाती फाड़कर लोहा, कोयला अनेक खनिज देश को उपलब्ध करा रहा है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 401 करोड़ रुपये की लागत से 657 एकड़ भूभाग में बने देवघर हवाई अड्डे पर विमानन कंपनी ‘इंडिगो’ की देवघर-कोलकाता उड़ान को भी हरी झंडी दिखाई। हवाई अड्डे की 2500 मीटर लंबी हवाई पट्टी से ‘एअर बस ए320’ के विमान भी उड़ान भर सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने 25 मई 2018 को देवघर हवाई अड्डे की आधारशिला रखी थी। प्रधानमंत्री ने झारखंड में करीब 16,800 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास भी किया। इस बीच, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मौके पर कहा कि हवाई अड्डे को आने वाले दिनों में रांची, पटना और दिल्ली से जोड़ा जाएगा।