Monday , July 1 2024
Home / खेल जगत / हार्दिक पांड्या की वापसी से इस ऑलराउंडर बड़ा खतरा

हार्दिक पांड्या की वापसी से इस ऑलराउंडर बड़ा खतरा

भारतीय टीम वेस्टइंडीज की धरती पर पिछले 16 सालों से एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है. शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे है. भारत के सुपरस्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को वेस्टइंडीज दौरे से आराम मिला है. उनकी गैरमौजूदगी में एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही तूफानी खेल दिखाया, लेकिन हार्दिक पांड्या के भारत की वनडे टीम में वापसी करते ही इस स्टार खिलाड़ी के करियर पर पावरब्रेक लग सकते हैं.

इस खिलाड़ी के करियर पर मंडराया खतरा 

वेस्टइंडीज के खिलाफ हार्दिक पांड्या की जगह शार्दुल ठाकुर उतरे थे और उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) इस सीरीज के पहले मैच में 2 विकेट लेने में कामयाब रहे थे, वहीं दूसरे वनडे में उन्होंने 7 और में 7.71 की इकॉनमी से 54 रन खर्च किए और 3 विकेट अपने नाम किए.

शानदार फॉर्म में हैं शार्दुल ठाकुर 

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक है और वह काफी किफायती साबित होते हैं. जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है वह शार्दुल ठाकुर का नंबर घुमा देते हैं. शार्दुल घरेलू क्रिकेट में मुंबई की तरफ से खेलते हैं, लेकिन जब हार्दिक पांड्या वनडे टीम में वापसी करेंगे, तो इस खिलाड़ी का पत्ता कटना तय है.

कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर 

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए विराट कोहली की कप्तानी में अपना डेब्यू किया था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट, 19 वनडे मैचों में 25 विकेट और 25 टी20 मैचों में 33 विकेट चटकाए हैं. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि भारत को हारे हुए मैच जिता सकें.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हु्ड्डा, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह.