Sunday , September 29 2024
Home / देश-विदेश / पहली बार अमेरिका में स्थित भारतीय दूतावास पहुंचे गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने की भारत सरकार के फैसले की सराहना

पहली बार अमेरिका में स्थित भारतीय दूतावास पहुंचे गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने की भारत सरकार के फैसले की सराहना

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) ने अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू से मुलाकात कर टेक्नोलाजी से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर अहम चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने टेक्नोलाजी के क्षेत्र में भारत के प्रति गूगल की प्रतिबद्धता जताई। यह पहला अवसर है, जब तकनीकी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी गूगल के सीईओ वाशिंगटन डीसी स्थित भारतीय दूतावास पहुंचे।

सुंदर पिचाई ने भारतीय राजदूत का जताया आभार

भारतवंशी सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर कहा, बीते हफ्ते भारतीय दूतावास में अहम चर्चा के लिए राजदूत संधू का आभार। पिचाई ने कहा कि मुलाकात के दौरान हमने भारत में डिजटलीकरण के अवसर और उसके प्रति गूगल की प्रतिबद्धता और भारत के डिजिटल भविष्य को लेकर चर्चा की। बता दें कि सुंदर पिचाई को इस साल जनवरी में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने किया टवीट

वहीं, संधू ने ट्वीट कर कहा कि यह टेक्नालाजी ही है जो हमारे विचारों को सबको समझने में सक्षम बनाती है। उन्होंने कहा कि हमने गूगल के साथ ज्ञान और तकनीकी साझेदारी के जरिये भारत-अमेरिका के वाणिज्यिक विस्तार को लेकर चर्चा की। गूगल ने पिचाई के नेतृत्व में भारत में 10 अरब डालर के निवेश की घोषणा की है। इसका रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के साथ भागीदारी है।

पिचाई ने भारत सरकार के फैसले की सराहना की

भारतीय राजदूत से मुलाकात के दौरान पिचाई ने डिजटलीकरण के क्षेत्र में भारत द्वारा उठाए गए कई कदमों की सराहना की। संधू ने कहा कि भारत के डिजिटल ट्रांसफार्मेशन में गूगल प्रमुख भागीदार है। इसके अलावा कोविड संकट के समय गूगल और इसकी साझेदार कंपनी अल्फाबेट ने भारत का बहुत ही सहयोग किया था।