Saturday , December 3 2022
Home / खेल जगत / साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर और शहबाज अहमद को मिला मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर और शहबाज अहमद को मिला मौका

भारत के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज दीपक हुड्डा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआइ ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि बैक इंजरी के कारण दीपक साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे। उन्हें एनसीए भेज दिया गया है जहां उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी। इसके अलावा हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को भी कंडीशनिंग वर्क के लिए एनसीए भेज दिया गया है जबकि अर्शदीप सिंह जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उपलब्ध नहीं थे वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम से जुड़ गए हैं।
अर्शदीप सिंह के आने से भारत की डेथ ओवर की समस्या खत्म हो सकती है क्योंकि अर्शदीप ने डेथ में गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भुवनेश्वर की अनुपस्थिति में बुमराह और अर्शदीप की जोड़ी नजर आएगी। मोहम्मद शमी को लेकर बीसीसीआइ की तरफ से जानकारी यह है कि वह अब भी कोरोना से पूरी तरह से नहीं उबरे हैं और इसलिए इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले वह कोविड पोजिटिव हो गए थे जिसके बाद उमेश यादव को शामिल किया गया था।
jagran
ऑल इंडिया सीनियर कमेटी ने इस सीरीज में भी शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर उमेश यादव जबकि हुड्डा के स्थान पर श्रेयस अय्यर को शामिल किया है। इसके अलावा ऑलराउंडर और आइपीएल में आरसीबी की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले शहबाज अहमद को भी टी20 स्क्वॉड में मौका दिया गया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I टीम  रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद।