Saturday , May 18 2024
Home / MainSlide / देश सभी चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार- राजनाथ

देश सभी चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार- राजनाथ

नई दिल्ली 16 अक्टूबर।रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि सीमाओं पर कड़ी नज़र रखी जा रही है और देश सभी चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं।

श्री सिंह ने आज एक समारोह को वर्चुअल माध्‍यम से संबोधित करते हुए कहा कि एक शांतिप्रिय देश भारत ने कभी भी किसी भी देश को नुकसान पहुंचाने का प्रयास नहीं किया है। उन्‍होंने कहा कि अगर किसी ने भारत की शांति और सद्भाव को हानि पहुंचाने का प्रयास किया तो उसे करारा जवाब दिया जायेगा।

उन्होने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए सशस्‍त्र बलों को स्‍वदेश में निर्मित अत्‍याधुनिक हथियार और उपकरण उपलब्‍ध कराना सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। उन्‍होंने नागरिकों से बाधाओं को पार करते हुए राष्‍ट्र के निर्माण में योगदान देने तथा राष्‍ट्रीय गौरव और देशभक्ति से ओत-प्रोत होने का अनुरोध किया। उन्‍होंने कहा कि सशस्‍त्र सुरक्षा बलों के जवान क्षेत्र, पंथ, जाति और भाषा की बाधाओं से ऊपर उठकर मातृभूमि की निस्‍वार्थ सेवा करते हैं और कई तरह के खतरों से नागरिकों की रक्षा करते हैं।

श्री सिंह ने कहा कि..मैं उन समस्‍त स्‍वतंत्र वीरों को नमन करता हूं जिन्‍होंने राष्‍ट्र की बेदी पर अपना जीवन को समर्पित कर दिया। जिस समाज में सैनिकों के सम्‍मान की परंपरा हो, उनके परिजनों के सम्‍मान की परंपरा हो उस समाज की सुरक्षा पर कहीं कोई आंच नहीं आ सकती और उस समाज के उत्‍थान पर कोई प्रश्‍नचिन्‍ह नहीं लग सकता है। ऐसा मेरा पक्‍का विश्‍वास है। जो देश की सुरक्षा के लिए खड़े होते हैं उनके परिवारों के लिए भी ये देश और समाज की पूरी ताकत और तन्मयता और तत्‍पर्ता से खड़ा होता है..।