Tuesday , April 23 2024
Home / MainSlide / हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार समाप्त,12 नवम्बर को मतदान

हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार समाप्त,12 नवम्बर को मतदान

शिमला 10 नवम्बर।हिमाचल प्रदेश की 14वीं विधानसभा की 68 सीटों के लिए प्रचार आज शाम पांच बजे समाप्त हो गया।

राज्य में शनिवार 12 नवम्बर को वोट डाले जाएंगे और नतीजों की घोषणा 08 दिसम्बर को की जाएगी। 24 महिलाओं सहित कुल 412 उम्मीदवार मैदान में हैं। मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भाजपा एवं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच हैं।

प्रचार के अऩ्तिम दिन आज सभी राजनीतिक दलों के नेता चुनावी रैलियों और घर-घर जाकर प्रचार करने में पूरी ताकत झोंकी।भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, वरिष्ठ नेता अमित शाह, अनुराग सिंह ठाकुर और स्‍मृति ईरानी कई स्‍थानों पर पार्टी प्रत्‍याशियों के पक्ष में जनसभाएं संबोधित कर विकास के नाम पर वोट मांगा।इसी तरह भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर, योगी आदित्‍यनाथ, पुष्‍कर सिंह धामी सहित पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल भी पार्टी प्रत्‍याशियों के पक्ष में चुनावी सभाएं की।

कांग्रेस पार्टी प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में विजय आशीर्वाद रैलियां निकाली।पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सिरमौर जिले के शिलाई में परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली के माध्‍यम से चुनाव प्रचार किया, बाद में उन्होने शिमला में रोड़ शो कर पार्टी उम्‍मीदवारों के लिए लोगों से समर्थन मांगा।