Friday , December 9 2022
Home / MainSlide / गुजरात विधानसभा के लिए प्रचार अभियान तेज

गुजरात विधानसभा के लिए प्रचार अभियान तेज

गांधी नगर 19 नवम्बर।गुजरात विधानसभा के लिए प्रचार अभियान तेज हो गया है। सभी दलों के दिग्‍गज नेता चुनाव प्रचार में जुटे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज तीन दिन के गुजरात के दौरे पर पहुंच गए और वलसाड में एक जनसभा को संबोधित किया।श्री मोदी का आठ सार्वजनिक सभाएं संबोधित करने का कार्यक्रम हैं।

राज्‍य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 788 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस चरण में सौराष्‍ट्र, कच्‍छ और दक्षिण गुजरात के 19 जिलों में एक दिसम्‍बर को वोट डाले जाएंगे।इस चुनाव में सबकी निगाहें देवभूमि द्वारका जिले की खम्‍भालिया निर्वाचन क्षेत्र पर लगी हैं। इस जिले में द्वारकाधीश मंदिर और नागेश्‍वर ज्‍योर्तिलिंग जैसे पवित्र स्‍थल हैं।

अब तक लो प्रोफाइल रही खंभालिया सीट इस बार हाई प्रोफाइल मानी जा रही है। यहां से चुनाव मैदान में उतरे इसुदान गढ़वी को आम आदमी पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। 1995 से 2014 तक भाजपा के उम्मीदवार यहां से विजयी हुए है। 2014 के बाद से फिर कांग्रेस का विधायक है। अपने देशी घी के लिए मशहूर खंभालिया सीट पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला है। कांग्रेस से मौजूदा विधायक विक्रम माडम, भाजपा से पूर्व मंत्री मुलु बेरा और आप से इसुदान गढ़वी समेत कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं।