Friday , February 3 2023
Home / MainSlide / गुजरात में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार के लिए केवल चार दिन शेष

गुजरात में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार के लिए केवल चार दिन शेष

अहमदाबाद 26 नवम्बर।गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार के लिए केवल चार दिन शेष हैं।

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जे पी नड्डा और अन्‍य वरिष्‍ठ नेता आज गांधीनगर में पार्टी का संकल्‍प पत्र जारी करेंगे। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह भावनगर, वडोदरा और अहमदाबाद जिलों में जनसभाएं करेंगे। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ गिर सोमनाथ, भावनगर और अमरेली में प्रचार करेंगे। वरिष्‍ठ भाजपा नेता और केन्‍द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी, पुरूषोत्‍तम रूपाला और धर्मेन्‍द्र प्रधान सहित कई मंत्री जनसभाएं और रोड-शो करेंगे।

कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे नर्मदा और सूरत जिलों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविन्‍द केजरीवाल भावनगर में रोड शो करेंगे। पिछले तीन दशकों से सूरत भारतीय जनता पार्टी का गढ रहा है।इस बार आम आदमी पार्टी के प्रवेश के साथ ही यह चुनावी मुकाबला और दिलचस्‍प हो गया है।

सूरत शहर में कुल 12 जबकि चार सीटें ग्रामीण क्षेत्रों में हैं। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शहर की सभी 12 सीटों के साथ तीन ग्रामीण सीटों पर भी कब्जा जमाया था। अब तक जिले में मुख्य रूप से कांग्रेस और भाजपा के बीच मुकाबला रहा है। लेकिन पिछले साल आम आदमी पार्टी ने सूरत नगर निगम के चुनावों में 120 में से 27 सीटें जीतकर सभी को चौंका दिया था।

भाजपा ने अपने गढ़ को अभेद्य रखने के लिए पूरी ताकत झोंक दी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी कल यहां जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। वहीं कांग्रेस के साथ इस बार आम आदमी पार्टी भी भाजपा के इस मजबूत गढ़ में सेंध लगाने की पूरी कोशिश कर रही है।