Monday , January 30 2023
Home / खेल जगत / भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चोटिल मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान..

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चोटिल मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान..

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से एक दिन पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में तेज तर्रार गेंदबाज उमरान मलिक को स्क्वॉड में शामिल किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसकी जानकारी शनिवार सुबह दी।

बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के अनुसार बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले शमी के कंधे में चोट लगी थी। वह फिलहाल एनसीए, बेंगलुरु में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में लिखा ‘तेज गेंदबाज मो. शमी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की अगुवाई में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान कंधे में चोट लगी थी। वह फिलहाल एनसीए, बेंगलुरु में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और तीन मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।’

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने उमरान मलिक को शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में चुना है।

मोहम्मद शमी से पहले टीम के स्टार हरफनमौला रविंद्र जडेजा भी सीरीज से बाहर हो गए हैं। जडेजा को टीम में चुना गया था, मगर उनका खेलना फिटनेस के अधीन था। मगर समय रहते फिटनेस ना हासिल करने की वजह से जडेजा को बाहर होना पड़ा। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और हा4दिक पांड्या भी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। इन सभी सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारतीय गेंदबाजी काफी फीकी नजर आ रही है।

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक