Monday , January 30 2023
Home / MainSlide / भानुप्रतापपुर में कांग्रेस की जीत सरकार के चार वर्ष के कामकाज पर जनता की मुहर- भूपेश

भानुप्रतापपुर में कांग्रेस की जीत सरकार के चार वर्ष के कामकाज पर जनता की मुहर- भूपेश

रायपुर 08 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर मिली जीत को उन्होने राज्य सरकार के चार वर्षों के कामकाज पर मुहर करार दिया हैं।

   श्री बघेल ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इसके साथ ही स्वं मनोज मंडावी जी के क्षेत्र के लोगो के पारिवारिक सम्बन्धों का भी इसमें योगदान है।उन्होने कहा कि इस सीट पर भाजपा ने अपने प्रमुख चुनावी मैनेजर को दायित्व सौंपा और पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने उन पर व्यक्तिगत हमले किए।सर्व आदिवासी समाज को भी मदद की खबरें मिलती रही लेकिन इसके बावजूद भाजपा अपने वोट में इजाफा नही कर सकी।

   हिमाचल प्रदेश की जीत का जिक्र करते हुए कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मुख्य पर्यवेक्षक श्री बघेल ने कहा कि श्री मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने के बाद हिमाचल प्रदेश में मिली पहली जीत आने वाले समय में पार्टी को नई भर्जा देने में मददगार साबित होंगी।उन्होने कहा कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के धुंआधार प्रचार और उनके द्वारा हिमाचल की जनता को दी गई 10 गारन्टी पर वहां की जनता ने विश्वास जताया हैं। इस जीत में हिमाचल की जनता के साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं,सांसद राजीव शुक्ला समेत सभी राष्ट्रीय सचिवों .राज्य के पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों की दिनरात मेहनत का योगदान हैं।

   उन्होने कहा कि पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिल गया हैं।अब पार्टी विधायक दल की जल्द बैठक होंगी।इसमें विधायकों से राय ली जायेंगी उसके बाद आलाकमान को अवगत करवाया जायेंगा।राज्य में जल्द से जल्द नई सरकार गठित हो जायेंगी।उन्होने कहा कि गुजरात में चौकाने वाले नतीजे सामने आए है।मोदी के मुख्यमंत्री रहते हुए भी इतनी सीटे भाजपा को नही मिली।उन्होने कहा कि गुजरात में उन्हे प्रचार किया लेकिन जमीन पर तो यह स्थिति नही दिखी।