Tuesday , April 23 2024
Home / MainSlide / महन्त का विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने किया अभिनंदन

महन्त का विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने किया अभिनंदन

रायपुर 16 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने आज विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत का अभिनंदन किया।

    विधानसभा परिसर स्थित श्यामा प्रसाद मुकर्जी प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ अध्यक्ष का स्वागत विधानसभा सचिव दिनेश शर्मा के साथ ही अधिकारी कर्मचारियों द्वारा पुष्पगुच्छ एवं माल्यार्पण कर किया गया।

    डा.महन्त ने इस मौके पर अपने संबोधन में सचिवालय परिवार को उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यदि कर्मचारी अधिकारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूर्ण निष्ठा, ईमानदारी एवं समपर्ण से करते हैं तो उन्हें उनके अधिकार अवश्य मिलते हैं, इनमें कभी विलंब हो सकता है लेकिन परिश्रम का फल अवश्य ही प्राप्त होता है।उन्होने कहा कि विधानसभा एक संवैधानिक संस्था है,इस प्रजातांत्रिक संस्था की गरिमा भी है और आप सब मिलकर इसकी गरिमा को बढ़ाते है। मैने अपने विधान सभा परिवार के लिए विगत 04 वर्षों बहुत कुछ किया है। इस अवसर पर उन्होंने अपने कुछ संस्मरण भी सुनाएं।

     विधानसभा सचिव दिनेश शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि पदोन्नति सब के जीवन में बहुत निकट से जुड़ी होती है।सभी का दायित्व है कि आप को जो कार्य और दायित्व सौपे गये है अपने पदीय क्षमता और दायित्वों के अनुरूप कर के दिखायें। अध्यक्ष ने वर्ष 2019 से अभी तक निरन्तरता में लगभग 129 अधिकारियों/कर्मचारियों को पदोन्नत किया हैं।अभी हाल में अलग-अलग वर्ग में 55 अधिकारियों और कर्मचारियों की पदोन्नति हुई है।