Friday , April 26 2024
Home / देश-विदेश / कोरोना के ओमीक्रॉन वैरिएंट के प्रकोप में चीन के कई प्रसिद्ध कलाकार अभिनेता-गायकों ने गवाई अपनी जान..

कोरोना के ओमीक्रॉन वैरिएंट के प्रकोप में चीन के कई प्रसिद्ध कलाकार अभिनेता-गायकों ने गवाई अपनी जान..

वैश्विक टेलीविजन नेटवर्क एनटीडी की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन में ओमिक्रॉन संक्रमण के हालिया प्रकोप ने प्रसिद्ध कलाकारों, अभिनेताओं, ओपेरा गायकों, फिल्म निर्देशकों और लेखकों की मौत का कारण बना है। न्यूयॉर्क स्थित वैश्विक टेलीविजन नेटवर्क एनटीडी की यह रिपोर्ट है।

कोविड संक्रमणों ने चीन में झांग म्यू, रेन जून, चू लानलन, चेंग जिंहुआ, यू युहेंग, जिओंग यिंगझेंग, होउ मेंगलन और झाओ झियुआन सहित कई अभिनेताओं के मौत का भी दावा किया।

कई सीसीपी फिल्मों में माओत्से तुंग का किरदार निभाने वाले 92 वर्षीय अभिनेता झांग म्यू का निधन हो गया। झांग एक सुलेखक और चाइना ओपेरा और डांस ड्रामा थिएटर ओपेरा मंडली के निदेशक थे।

कई ओपेरा कलाकार बने कोरोना के शिकार

एनटीडी की रिपोर्ट के अनुसार, सोंग चांगरोंग, जिसे आमतौर पर सोंग बाओगुआंग के नाम से जाना जाता है। यह  एक पेकिंग ओपेरा कलाकार थे, जिनका 16 दिसंबर को 87 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। सॉन्ग ने जिआंगसु प्रांतीय एसोसिएशन ऑफ स्टेज परफॉर्मर्स के उप निदेशक के रूप में कार्य किया और उसके सदस्य भी थे। रेन जून, एक पेकिंग ओपेरा कलाकार, जिसे प्रारंभिक सीसीपी नेताओं माओत्से तुंग और झोउ एनलाई द्वारा प्रशंसित किया गया था, का 17 दिसंबर को 103 वर्ष की आयु में बीजिंग में निधन हो गया।