Friday , March 29 2024
Home / देश-विदेश / ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के एक 41 वर्षीय ड्राइवर पर खतरनाक ड्राइविंग के लगे आरोप, पढ़े पूरी खबर

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के एक 41 वर्षीय ड्राइवर पर खतरनाक ड्राइविंग के लगे आरोप, पढ़े पूरी खबर

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के एक 41 वर्षीय ड्राइवर पर खतरनाक ड्राइविंग के आरोप लगे हैं। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में एक दुर्घटना हुई थी जिसमें पंजाब के चार लोगों की मौत हो गई थी । इसी मामले में अब भारतीय मूल के एक ड्राइवर पर गंभीर आरोप लगे हैं।

द एज अखबार के मुताबिक हरिंदर सिंह पर खतरनाक ड्राइविंग के चार मामलों में मौत का आरोप लगाया गया था। बता दें कि हरिंदर सिंह अस्पताल में है और पुलिस लगातार । बुधवार को हरिंदर सिंह पर खतरनाक ड्राइविंग के चार मामलों में मौत का आरोप लगाया गया था।

क्या है पूरा मामला?

ये पूरा मामला ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया के शेपार्टन शहर का है। हरिंदर सिंह रंधावा इस महीने की शुरूआत में शेपार्टन के पास पाइन लॉज में प्यूजो गाड़ी चला रहे थे, जिसमें चार लोग बैठे हुए थे। हरिंदर खतरनाक ड्राइविंग कर रहे थे और उसने अपनी गाड़ी से टोयोटा हाइलक्स गाड़ी में टक्कर मार दी थी।

पुलिस की मानें तो इस दुर्घटना में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार, मरने वाले चार लोगों में से तीन को कार से निकाल दिया गया था। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या उन्होंने सीटबेल्ट पहनी हुई थी या नहीं ।

पंजाब के थे मृतक

इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों की पहचान मुक्तसर निवासी हरपाल सिंह, जालंधर निवासी भूपिंदर सिंह, तरनतारन निवासी बलजिंदर सिंह और किशन सिंह के रूप में हुई है।

शेपार्टन न्यूज के मुताबिक शेपार्टन पंजाबी समुदाय के नेता धर्मी सिंह ने मंगलवार को पुष्टि की कि चार लोग – साथ ही ड्राइवर – सभी पंजाबी थे। धर्मी सिंह ने कहा कि “वे (जिन लोगों की मृत्यु हो गई) शेपार्टन में दोस्तों से मिलने गए थे” ।

विक्टोरिया पुलिस ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने बताया कि विक्टोरिया पुलिस के कार्यवाहक सहायक आयुक्त जस्टिन गोल्डस्मिथ ने इस बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि शुरुआती संकेत “टी-बोन प्रकार की टक्कर” की ओर इशारा करता है।

टी-बोन दुर्घटनाएं, जिन्हें साइड-इफेक्ट दुर्घटनाओं के रूप में भी जाना जाता है, तब होती हैं जब एक कार का अगला सिरा दूसरे वाहन के किनारे से टकराता है।

जस्टिन गोल्डस्मिथ ने आगे कहा “टक्कर के बाद, प्यूज़ो हैचबैक के पीछे के तीन लोगों को बाहर निकाल दिया गया लेकिन उनकी मृत्यु हो गई। और आगे की सीट पर बैठे यात्री की भी मौत हो गई है। ऐसा बहुत कम होता है कि जब लोग सीटबेल्ट पहनते हैं तो वे बाहर निकल जाते हैं। इसलिए हम सीटबेल्ट की जांच कर रहे हैं। हम अभी ये पचा लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या इन लोगों ने सीट बेल्ट पहना था?”

पुलिस ने बताया कि नतालिया के 29 वर्षीय यूटीई चालक को घटनास्थल पर बचाया गया था । उसे मामूली चोटें आईं थी जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया।

आपको बता दें कि हरिंदर सिंह 8 जून को मेलबर्न मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होंगे।