Friday , April 12 2024
Home / MainSlide / संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही हंगामे के कारण दिनभर के लिए स्थगित

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही हंगामे के कारण दिनभर के लिए स्थगित

नई दिल्ली 02 फरवरी।संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही अडानी समूह पर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट और भारतीय शेयर बाजार पर इसके कथित प्रभाव सहित अन्य मुद्दों पर विपक्षी दलों के शोरशराबे के कारण पहले दोपहर दो बजे तक और फिर पूरे दिन के लिए स्थगित की गई।

आज सुबह लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस, टीएमसी, डीएमके सहित विपक्षी दलों के सदस्य सदन के बीचों बीच आ गए और मामले की जांच की मांग करने लगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों से अपनी सीट पर जाने और सदन की मर्यादा बनाए रखने की अपील की, लेकिन विरोध जारी रहा।

राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों ने एलआईसी, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार में साख गवां चुकी कंपनियों में निवेश के मुद्दे पर चर्चा के लिए स्थगन का नोटिस दिया था जिसे सभापति जगदीप धनखड़ ने यह कहते हुए नामंजूर कर दिया कि ये उचित प्रकिया के तहत नहीं लाया गया है। इसके विरोध में कांग्रेस, टीएमसी, डीएमके, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी, वामपंथी और अन्य विपक्षी दलो के सदस्यों ने सदन में शोर-शराबा शुरू कर दिया। सभापति ने सदन में व्यवस्था बनाए रखने का आग्रह किया लेकिन हंगामा जारी रहने पर सदन की कार्यवाही पहले दोपहर दो बजे तक और फिर कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।