Sunday , May 19 2024
Home / खेल जगत / रविवार को होगा भारत-पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मैच, इन भारतीय खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की निगाहें

रविवार को होगा भारत-पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मैच, इन भारतीय खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की निगाहें

साउथ अफ्रीका में शुक्रवार से महिला टी20 विश्व कप का आगाज हो गया। रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा। दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना है। ऐसे में कुछ खिलाड़ी हैं, जिनके प्रदर्शन पर सभी की निगाहें रहेंगी।

निदा डार

पाकिस्तान की ऑलराउंडर निदा डार ने साल 2022 में बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 56.57 की औसत से 396 रन बनाए थे। पिछले साल एशिया कप के दौरान उन्होंने दमदार प्रदर्शन कर वाहवाही बटोरी थी। निदा डार ने 6 मैचों में 72.50 के शानदार औसत से 145 रन बनाए और अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से 14.87 की औसत से 8 विकेट भी चटकाए थे। वह भारतीय टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं।

हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला टीम की कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में आकर्षण का बड़ा केंद्र हों सकती हैं। भारतीय कप्तान ने इससे पहले टी20 विश्व कप में पांच शतक जमाने वाली बल्लेबाजों में से एक हैं। वह दुनिया की सबसे अधिक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच (146) खेलने वाली और पांचवीं सबसे ज्यादा रन (2,940) बनाने वाली बल्लेबाज भी हैं। हरमनप्रीत भारत की ओर से महिला विश्व कप में दूसरी सबसे ज्यादा रन (458) बनाने वाली बल्लेबाज भी हैं। वह कभी भी मैच का रुख बदलने में माहिर हैं।

रेणुका सिंह

रेणुका सिंह हाल ही में आईसीसी इमर्जिंग विमेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर बनीं हैं। इसके अलावा नई गेंद से विकेट लेने की क्षमता पाकिस्तान पर भारी पड़ सकती है। एशिया कप और राष्ट्रमंडल खेलों में रेणुका सिंह ने दमदार प्रदर्शन किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रेणुका सिंह ने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को आउट किया था।

ऋषा घोष

भारतीय टीम की युवा विकेटकीपर ऋचा घोष का नाम लिस्ट में पाचंवे नंबर पर है, जिनपर टी-20 विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में निगाहें रहने वाली है। बता दें कि ऋचा घोष के पास हर वह काबिलियत है, जो विरोधी टीम के गेंदबाजों के होश उड़ाने का दमखम रखती है। उन्होंने अब तक भारत के लिए कुल 30 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 134.27 के स्ट्राइक से 427 रन बनाए हैं।

शेफाली वर्मा

साउथ अफ्रीका में खत्म हुए अंडर19 महिला टी20 विश्व कप में शेफाली ने भारतीय अंडर19 टीम का नेतृत्व किया था। भारत ने इंग्लैंड को हराते हुए इतिहास रचा। इस जीत से शेफाली वर्मा का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ था। साथ ही साउथ अफ्रीका की परिस्थिति में खेलने का ज्यादा अनुभव हो गया है। वह अपनी तेज तर्रार बैटिंग के लिए जानी जाती है। मंधाना के साथ ओपनिंग करते समय वह काफी आक्रामक होकर खेलती हैं।