Thursday , May 23 2024
Home / MainSlide / सोनिया के राजनीति से सन्यास की खबरों पर विराम

सोनिया के राजनीति से सन्यास की खबरों पर विराम

शहीद वीर नारायण सिंह नगर 26 फरवरी।पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक से सन्यास लेने की कल से चल रही अटकलों पर आज उस समय विराम लग गया जबकि कांग्रेस नेता अलका लांबा ने श्रीमती गांधी की मौजूदगी में इसका खंडन किया।

सुश्री लांबा ने यहां चल रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय सम्मेलन में अपने सम्बोधन में श्रीमती गांधी के सन्यास लेने का खंडन करते हुए कहा कि मीडिया में इस आशय की आई खबरों के बाद उन्होने श्रीमती गांधी से मुलाकात की,जिस पर उन्होने साफ कहा कि..वह राजनीति से कतई पीछे नही हट रही है,वह पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करती रहेंगी..।

सुश्री लांबा के इस कथन के समय श्रीमती गांधी भी मौजूद थी।वह इस दौरान मुस्करा रही थी। दरअसल श्रीमती गांधी ने कल पूर्ण सत्र मे अपने सम्बोधन कहा था कि..मुझे 1998 में पहली बार पार्टी अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने का सम्मान मिला था। इन 25 वर्षों में, हमारी पार्टी ने उच्च उपलब्धि के साथ-साथ गहरी निराशा का समय भी देखा है। 2004 और 2009 में हमारी जीत  के साथ-साथ डॉ मनमोहन सिंह के सक्षम नेतृत्व ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी, लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि भारत जोड़ो यात्रा के साथ मेरी पारी का समापन हो सका..।

मीडिया के एक हलके में इस कथन को उनके राजनीति से सन्यास के संकेत के रूप में मानते हुए खबरें आई थी।इससे आम कांग्रेसजनों में निराशा फैल गई थी।