Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

नई दिल्ली 20 मार्च। संसद के दोनों सदनों में आज भी राहुल गांधी की टिप्पणी और अदाणी समूह के मुद्दों पर हंगामा जारी रहने के कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी गई।

इससे पहले लोकसभा में बैठक शुरू होने पर सत्ताधारी दलों के सदस्यों ने राहुल गांधी से उनकी टिप्पणियों पर क्षमा याचना की मांग करते हुए नारे लगाए। वहीं कांग्रेस, डीएमके, एनसीपी और अन्य दलों के सदस्य अदाणी समूह के मुद्दे की संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मांग पर अड़े रहे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों से बार-बार कार्यवाही चलने देने की अपील की, लेकिन हंगामा जारी रहा। उन्होंने प्रश्नकाल शुरू करने का भी प्रयास किया, जो बेकार रहा। कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर हंगामा जारी रहा। शोर-शराबे के कारण लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी गई।

राज्यसभा में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली। आज सुबह जब सदन की बैठक शुरू हुई तो सभापति जगदीप धनखड़ ने विपक्षी सदस्यों की ओर अदाणी समूह और मुद्दों पर लाए गए स्थगन प्रस्तावों के नोटिस को अनुमति नहीं दी। कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर हंगामा जारी रहने के कारण पहले कार्यवाही दो बजे तक फिर दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी गई।