Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य छत्तीसगढ़ के दौरे पर

सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य छत्तीसगढ़ के दौरे पर

रायपुर 08 अप्रैल।समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने छत्तीसगढ़ का दो दिवसीय दौरा कर राज्य में इस वर्ष के अन्त में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की जमीन तलाशने की कोशिश कर रहे हैं।

श्री मौर्य गुपचुप रूप से राज्य के दौरे पर पहुंचे और उन्होने बसपा के वोट बैंक को अपनी ओर खींचने के लिए बसपा के कई पुराने लोगो से सम्पर्क किया।श्री मौर्य बसपा के कद्दावर नेता रहे है और उस नाते राज्य के बसपा नेताओं से उनके सम्बन्ध रहे है।श्री मौर्य ने उन जातियों के नेताओं से भी सम्पर्क साधा जिनकी आबादी होने के बाद भी कांग्रेस एवं भाजपा में पर्याप्त राजनीतिक भागीदारी नही मिल सकी है।

पार्टी की राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष ओमप्रकाश साहू के अनुसार पार्टी राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटो पर उम्मीदवार उतारेंगी। इसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है।श्री मौर्य का दौरा उसी सिलसिले में था। पार्टी नेताओं के इस तरह के आगे भी दौरे होंगे और वह खासकर पिछड़े एवं अनुसूचित जाति के नेताओं से सम्पर्क करेंगे।

इस बीच श्री मौर्य वीआईपी रोड के जिस होटल में ठहरे थे,आज वहां पर करणी सेना के कुछ युवकों ने रामचरित मानस की कुछ चौपाईयों को लेकर दिए गए उनके बयान को लेकर प्रदर्शन किया और श्री मौर्य के खिलाफ नारेबाजी की।इस दौरान वहां पुलिस का काफी बन्दोबस्त था।