Thursday , May 23 2024
Home / MainSlide / श्रीमद भागवत कथा से ज्ञान, भक्ति के साथ असीम आनंद की अनुभूति-भूपेश

श्रीमद भागवत कथा से ज्ञान, भक्ति के साथ असीम आनंद की अनुभूति-भूपेश

रायपुर 11 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि श्रीमद भागवत कथा से ज्ञान, भक्ति और कर्म की शिक्षा के साथ असीम आनंद की अनुभूति होती है, जोकि हमारे जीवन को संवारने में अहम होता है।

श्री बघेल आज राजधानी स्थित सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इण्डोर स्टेडियम में आयोजित 108 पोथी श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह में यह विचार व्यक्त किए।उन्होंने व्यासपीठ पर विराजमान पूज्य भाई  रमेशभाई ओझा को शाल और श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। श्री बघेल इस दौरान दर्शकदीर्घा में बैठकर कथा का श्रवण भी किया।

उन्होने गुजराती समाज, रायपुर को श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह के आयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ अनेक ऐतिहासिक, धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व के स्थलों से समृद्ध है, जो इसके वैभवशाली संस्कृति की विशिष्ट पहचान है। उन्होंने यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ में ‘आरंग’ एक ऐसी जगह है, जहां भगवान श्रीकृष्ण और श्रीराम दोनों ही पधारे थे। हमारी सरकार द्वारा राज्य के ऐसे सभी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को सहेजने की दिशा में निरंतर कार्य किए जा रहे हैं।

श्री बघेल ने इस दौरान राज्य में विकसित हो रहे ‘कृष्ण कुंज’ के बारे में भी अवगत कराया। इसके तहत समस्त नगरीय निकायों को चिन्हाकित किया गया है। जिसमें धार्मिक एवं सांस्कृतिक महत्व के वृक्षों का रोपण शहरों की हरियाली में वृद्धि और स्वच्छ वातावरण के लिए किया जा रहा है। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, गुजराती समाज के लोग तथा श्रद्धालुगण उपस्थित थे।