Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस की सरकार में बस्तर की तरक्की हुई – कुमारी सैलजा

कांग्रेस की सरकार में बस्तर की तरक्की हुई – कुमारी सैलजा

जगदलपुर 13 अप्रैल।एआईसीसी की महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में बस्तर की तरक्की हुई हैं।

सुश्री सैलेजा ने भरोसे के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज पहली बार आप लोगों के बीच यहां आने का मौका मिला है। प्रियंका जी के साथ हमने यहां का कार्य देखा और यहां पर जगह-जगह गये साफ नजर आता है इस क्षेत्र का, बस्तर क्षेत्र का गांधी, नेहरू परिवार के साथ कितना लगाव है और ये भी साफ नजर आता है नेहरू जी से लेकर, इंदिरा जी से लेकर, राजीव जी, सोनिया जी, राहुल जी, इस परिवार का कितना लगाव आप लोगो के साथ भी है। इस क्षेत्र ने इतना प्यार दिया है और आज बहुत खुशी होती है जब हम इस क्षेत्र को फलता-फूलता देखते है। कल डॉ. अंबेडकर की जयंती भी है और जो हमारा ये क्षेत्र है अनुसूचित जनजाति बाहुल्य है। हमारे देश के जो वंचित लोग इनको अधिकार दिया डॉ. अंबेडकर ने, कांग्रेस पार्टी ने और हमारे इस समय के नेताओं ने गांधी जी ने नेहरू जी ने।

उन्होने कहा कि जब से यहां हमारी सरकार आई है, यहां पर तरक्की हुयी है, इतना कार्य हुआ है सब लोगों को खास तौर से बहनों को विकास में हिस्सा मिला है। तरह-तरह की स्कीम और यहां पर प्रियंका जी हमारी बहनों से मिल रही थी। समूहो से मिल रही थी। बहनों के चेहरे पर जो खुशी नजर आ रही थी दोनों तरह की बात है। एक तो इस परिवार से गांधी, नेहरू दोनों परिवार से लगाव प्रियंका जी से लगाव और दूसरा जो उन सभी को जो इनको आत्म सम्मान मिला है। हमारी सरकार ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी इनके सभी साथियों ने कांग्रेस की सरकार ने हमारी नेता सोनिया गांधी के मार्गदर्शन से राहुल जी के मार्गदर्शन से जो यहां पर कार्य किया है ये सारी दुनिया जानता है सारा देश जानता है। शायद यहीं कारण है भारतीय जनता पार्टी हमारी इस तरक्की से, विकास से बौखला गये है और आज तरह-तरह के बाते सामने आ रही है।