Friday , September 20 2024
Home / राजनीति / प्रियंका चतुर्वेदी ने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ तीखा हमला बोला..

प्रियंका चतुर्वेदी ने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ तीखा हमला बोला..

शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ तीखा हमला बोला है। उन्होंने उनके हाल ही में किए दावे की अलोचना की है। दरअसल बृजभूषण शरण सिंह की तरफ से दावा किया गया है कि उन्होंने केवल एक महिला पहलवान को पिता के रूप में गले लगाया था।
 

प्रियंका चतुर्वेदी ट्वीट कर की कड़ी अलोचना

अब इसे लेकर सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने उनकी कड़ी अलोचना की है। उन्होंने एक ट्वीट किए है और लिखा, “बृजभूषण शरण सिंह ने अपनी शक्तिशाली स्थिति का लाभ उठाते हुए एक ऐसी पहलवान का शोषण किया जो उससे मदद लेने आई थी। महिला पहलवान को आप गले लगाते हैं फिर इसे सही ठहराते हुए कह रहे हैं कि आपने उसे पिता को तौर पर गले लगाया।”
https://twitter.com/priyankac19/status/1653443950919970816?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1653443950919970816%7Ctwgr%5Ead52abe1c0a8b5ad9dda61613e0b69ae9c37adbb%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.jagran.com%2Fpolitics-news-hindi.html%3Fitm_medium%3Dpoliticsampitm_source%3Ddsktpampitm_campaign%3Dnavigation
उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी इस मामले में उनका बचाव कर रही है, इसके लिए पार्टी को शर्म आनी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि बहुत शर्म की बात है कि अभी तक महिला एवं बाल विकास मंत्री इस मामले में शांत बैठा है।

यौन उत्पीड़न मामले पर कार्रवाई की मांग

गौरतलब है कि साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगट समेत देश के कई बड़े पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। ये पहलवान महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर उचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। हाल ही में पहलवान विनेश फोगट ने भी आरोप लगाया था कि यौन उत्पीड़न से संबंधित शिकायतों को डब्ल्यूएफआई ने दबा दिया।

प्रियंका गांधी ने लगाए सरकार पर आरोप

इससे पहले पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी पहुंची थीं। उनके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल भी पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे थे। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इस दौरान जभूषण शरण सिंह को कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद हटाए जाने को लेकर मांगी की। उन्होंने कहा था कि अगर वो पद पर रहते हैं तो अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करते रहेंगे और पहलवानों का करियर बर्बाद भी करेंगे। इस दौरान उन्होंने सरकार पर भी निशाना साधते हुए पूछा था कि आखिर उन्हें बचाया क्यों जा रहा है? उन्होंने ये भी कहा था कि प्रधानमंत्री इनसे इस मामले में क्यों नहीं मिल रहे?