Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / जी-20 के पर्यटन कार्यकारी समूह की तीसरी बैठक शुरू

जी-20 के पर्यटन कार्यकारी समूह की तीसरी बैठक शुरू

श्रीनगर 22 मई।जी-20 के पर्यटन कार्यकारी समूह की तीसरी बैठक आज यहां शुरू हो गई। बैठक आर्थिक वृद्धि और सांस्‍कृतिक संरक्षण के लिये फिल्‍म पर्यटन के आयोजन से शुरू हुई।

    पर्यटन और संस्‍कृति मंत्री जी० किशन रेड्डी ने इस अवसर पर कहा कि सरकार का उद्देश्‍य न सिर्फ जम्‍मू-कश्‍मीर में ही नही बल्कि समूचे देश में पर्यटन को फिर प्रोत्‍साहन देना और पर्यावरण अनुकूल पर्यटन को बढावा देना है। उन्‍होंने कहा कि भारत में फिल्‍म निर्माताओं के लिए सभी प्रकार के शूटिंग स्‍थल हैं और सरकार पर्यटन विकास, आर्थिक वृद्धि और सांस्‍कृतिक संरक्षण के लिए व्‍यापक योजना बनाने के लिए पूरे प्रयास कर रही है।

   प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍यमंत्री डॉ.जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह आयोजन जीर्णोद्धार और कायापलट का पल है। उन्‍होंने उन कई फिल्‍मों के नाम लिए जिनकी शूटिंग 1990 से पहले कश्‍मीर में हुई।

   इस अवसर पर भारत के जी-20 शेरपा अमिताभ कांत ने बताया कि 370 फिल्‍म निर्माताओं ने कश्‍मीर में फिल्‍मांकन की अनुमति मांगी है और भारत सरकार तथा केंद्रशासित प्रदेश का प्रशासन फिल्‍म निर्माओं की सुविधा के लिए दायरे से बाहर जाकर कार्य करेंगे।बाद में नाटू नाटूगाने से प्रसिद्ध अभिनेता रामचरण तेजा और फिल्‍म आलोचक मयंक शर्मा के बीच बातचीत भी हुई।