Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / विपक्ष पर करारा हमला करते हुए मोदी ने 2024 में रिकार्ड जीत का जताया भरोसा

विपक्ष पर करारा हमला करते हुए मोदी ने 2024 में रिकार्ड जीत का जताया भरोसा

नई दिल्ली 10 अगस्त।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया पर करारा हमला करते हुए आज 2024 के लोकसभा चुनावों में रिकार्ड जीत का भरोसा जताया है।

     श्री मोदी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ संसद में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर तीन दिन हुई चर्चा का जवाब देते हुए विपक्ष पर खूब निशाना साधा। विपक्ष पर हमले के लिए उन्होंने शतुरमुर्ग अप्रोच, अपशब्दों का सीक्रेट, मैग्निटेक पावर, काला टीका, गुड़ का गोबर और मिट्टी के ढेले जैसे शब्दों का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के अपशब्दों का सीक्रेट बताते हुए कहा कि मुझे पक्का विश्वास हो गया है कि विपक्ष के लोगों को एक सीक्रेट वरदान मिला हुआ है। ये लोग जिसका बुरा चाहेंगे, उसका भला होगा।

   उन्होंने विपक्ष पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि  मैं देख रहा हूं कि आपने तय कर लिया है कि एनडीए और भाजपा 2024 के चुनाव में पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़कर भव्य विजय के साथ जनता के आशीर्वाद से वापस आएगी।उन्होने सदन में विपक्षी सांसदों द्वारा काले कपड़े पहन कर आने पर भी करारा वार किया और बिना इसका जिक्र किए कहा कि अविश्वास और घमंड इनकी रगों में रच-बस गया है। वे जनता के विश्वास को देख नहीं पाते। ये जो शुतुरमुर्ग अप्रोच है, इसके लिए देश क्या कर सकता है?

    श्री मोदी ने कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि अविश्वास बहस में वक्ताओं की सूची में अधीर क्यों नहीं थे? क्या इसके पीछे बंगाल से फोन आया था? प्रधानमंत्री का निशाना पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से था।उन्होने मणिपुर के लोगों को भरोसा दिलाया कि पूरा देश उनके साथ है।आरोपियों को सजा दिलाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार प्रयास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मणिपुर में हिंसा दुखद है और महिलाओं के खिलाफ अपराध अस्वीकार्य हैं। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि निकट भविष्य में मणिपुर में शांति होगी और राज्य में तेजी से विकास होगा। श्री मोदी ने आरोप लगाया कि पूर्वोत्तर क्षेत्र की अधिकांश समस्याओं के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है।

  श्री मोदी ने आरोप लगाया कि विपक्ष के लिए पार्टी देश से ऊपर है और उन्हें लोगों की भूख से ज्यादा सत्ता में दिलचस्पी है। उन्होंने दावा किया कि विपक्ष को लोगों के कल्याण के उद्देश्य से लाये गए महत्वपूर्ण विधेयकों पर चर्चा में कोई दिलचस्पी नहीं है।कांग्रेस की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पार्टी के पास न नीति है, न इच्‍छा, न दृष्टि और न ही वैश्विक आर्थिक व्यवस्था तथा भारत के अर्थजगत की समझ है।

  उन्होंने आगे कहा कि देश के लोगों को कांग्रेस पर भरोसा नहीं है पर वह अहंकार के कारण वास्तविकता नहीं देख पा रही है। उन्होंने याद दिलाया कि 1991 में देश दिवालिया होने के कगार पर था। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद भारत ने दुनिया की शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं में जगह बनाई और यह सुधार, प्रदर्शन और परिवर्तन से संभव हुआ। 

   श्री मोदी ने दावा किया कि आईएनडीआईए गठबंधन दोहरे अंक की मुद्रास्फीति, भ्रष्टाचार, नीतिगत अक्षमता, अस्थिरता, तुष्टिकरण, वंशवाद, बेरोजगारी, हिंसा और आतंकवाद की गारंटी है। उन्होंने गारंटी दी कि उनके तीसरे कार्यकाल के दौरान, भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा।