Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / हिमाचल प्रदेश में तेज वर्षा और भूस्‍खलन प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य युद्ध स्‍तर पर जारी

हिमाचल प्रदेश में तेज वर्षा और भूस्‍खलन प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य युद्ध स्‍तर पर जारी

(फाइल फोटो)

शिमला 16 अगस्त।हिमाचल प्रदेश में तेज वर्षा और भूस्‍खलन से प्रभावित क्षेत्रों में युद्ध स्‍तर पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

    राज्‍यपाल  शिवप्रताप शुक्‍ल और मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खु ने आज राजधानी के कृष्‍णा वॉर्ड का दौरा कर नुकसान का आकलन किया। कल कृष्‍णानगर में भूस्‍खलन के दौरान दो शव बरामद हुए थे। उन्‍होंने सभी संभव सहायता का आश्‍वासन दिया।राजधानी के समरहिल में शिव मंदिर क्षेत्र में बचाव अभियान जारी है। मंदिर के क्षेत्र से आज एक और शव मिलने से मरने वालों की संख्‍या 13 हो गई है। सोलान जिले के दून क्षेत्र में सूनानी और शील गांवों में 24 से अधिक घरों में दरारें आ गई हैं और कुछ घर क्षतिग्रस्‍त हो गए हैं। स्‍थानीय प्रशासन ने तुरंत घरों को खाली करा दिया है और लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है।

   राज्य में सैकडों सडकों पर आवागमन बाधित है तथा बिजली, पानी जैसी आवश्‍यक सेवाओं पर भी असर पडा है। राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल और राज्‍य आपदा मोचन बल की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी है। पुलिस और स्‍थानीय लोग भी इसमें सहायता दे रहे हैं। 

    राज्‍य में मौजूदा मानसून के दौरान वर्षा से जुडी घटनाओं में अब तक कुल 327 लोगों की मृत्‍यु हो गई है और 318 लोग घायल हुए हैं। 38 लोग अब भी लापता हैं। मूसलाधार वर्षा के कारण सोमवार को ही 60 से अधिक लोगों की मृत्‍यु हो गई।