Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची सितम्बर में – सैलजा

कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची सितम्बर में – सैलजा

रायपुर 19 अगस्त।कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा हैं कि आगामी नवम्बर में छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची सितम्बर के पहले सप्ताह में जारी करेंगी।

      कुमारी सैलजा ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्याशियों के चयन का पूरा कार्यक्रम तय हो चुका है।इस समय ब्लाक कांग्रेस कमेटियों में आवेदन लिए जा रहे है। वहां पर 22 अगस्त तक आवेदन लिए जायेंगे,और 24 अगस्त को ब्लाक स्तर पर बैठक कर आवेदनों पर विचार कर अपनी अनुशंसा सहित 26 अगस्त तक जिला कमेटियों के पास भेजे जायेंगे।

       उन्होने बताया कि जिला कमेटियां 28 एवं 29 अगस्त को बैठक कर प्रस्ताव तैयार कर सभी आवेदन प्रदेश कांग्रेस कमेटी में जमा करवायेंगी।प्रदेश चुनाव समिति की बैठक तीन सितम्बर को होंगी,जबकि 04 सितम्बर को एआईसीसी के प्रभारी महासचिव के.सी.वेणुगोपाल एवं अजय माकन की मौजूदगी में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होंगी। स्क्रीनिंग कमेटी और चुनाव समिति की अनुशंसा एआईसीसी को भेजा जाएगा।पार्टी का प्रयास होंगा कि सितम्बर के पहले सप्ताह में प्रत्याशियों की पहली सूची सार्वजनिक कर दी जाय।

     सुश्री सैलेजा ने कहा कि चुनाव संबंधी कमेटियों के सुचारू रूप से संचालन के लिये नियमित बैठक आरंभ हो चुकी है। हमारा कार्यक्रम जमीनी स्तर से लेकर बूथ स्तर पर जो काम चल रहा है उसमें और तेजी लायी जायेगी।पर्यवेक्षक भी आ चुके है और उनका कार्य चुनाव तक अनवरत जारी रहेगा।