Wednesday , July 24 2024
Home / MainSlide / जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

(फाइल फोटो)

श्रीनगर 16 सितम्बर।कश्‍मीर घाटी के बारामुला जिले के उडी क्षेत्र में आज हथलंगा नाला पर सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड में तीन आतंकवादी मारे गए।

       रक्षा प्रवक्‍ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना ने शनिवार को बारामुला जिले में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ का एक प्रयास विफल कर दिया। सुरक्षा एजेंसियों को विभिन्‍न खुफिया एजेंसियों से सुराग मिला था कि नियंत्रण रेखा पर आतंकवादी संगठन घुसपैठ की योजना बना रहे हैं। सुराग के आधार पर क्षेत्र में घुसपैठ विरोधी और निगरानी तंत्र को मजबूत बनाया गया।

  प्रवक्‍ता के अनुसार सैनिकों ने आतंकवादियों के एक गुट को आज तडके हथलंगा नाला पर घुसपैठ का प्रयास करते देखा। लगभग दो घंटे की गोली-बारी में एक आतंकवादी मारा गया। बाकी दो आतंकवादियों की तलाश की गई। एक अन्‍य आतंकवादी का शव साढे बारह बजे मिला। तीसरा आतंकवादी नियंत्रण रेखा पर शत्रु की ओर मारा गया।

  रक्षा प्रवक्‍ता ने बताया कि भारतीय सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस का यह संयुक्‍त अभियान आठ घंटे चला। घटना स्‍थल से दो एके राइफल, एक पिस्‍तौल, सात हथगोले, एक आईईडी, 46 हजार रूपए की भारतीय मुद्रा, छह हजार रूपए की पाकिस्‍तानी मुद्रा और अन्‍य आपत्तिजनक सामग्री मिली है।