Friday , May 3 2024
Home / राजनीति / गृह मंत्री अमित शाह का उत्तराखंड दौरे

गृह मंत्री अमित शाह का उत्तराखंड दौरे

गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले शाह का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है। बीजेपी की चुनावी रणनीति के लिहाज से गृह मंत्री क्या टिप्स देंगे और क्या पाठ पढ़ाएंगे इस पर भी सबकी निगाह रहेगी। गृह मंत्री अपने दौरे के दौरान तीन अलग अलग बैठकें करेंगे। पहली बैठक मध्य क्षेत्रीय परिषद की है। जिसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी शामिल होंगे जबकि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ऑनलाइन बैठक में जुड़ेंगे।

दोपहर बाद गृह मंत्री ऑल इंडिया पुलिस साइंस कांग्रेस बैठक की शुरुआत करेंगे। देर शाह अमित शाह देहरादून में बीजेपी ऑफिस जाएंगे और वहां बैठकों का दौर चलेगा।

अमित शाह संगठन के पदाधिकारियों के अलावा पार्टी की सोशल मीडिया टीम और आईटी सेल के साथ भी चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए कैसे काम करना है। सरकार की योजनाओं को जनता तक कैसे पहुंचाना है और विपक्ष के आरोपों का कैसे जबाव देना है ये सब गृह मंत्री पार्टी नेताओं को बताएंगे। चुनाव से पहले बीजेपी के लिए शाह का ये दौरा रणनीति के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा।