Friday , May 3 2024
Home / MainSlide / इज़राइल ने लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादी गुट को चेतावनी दी

इज़राइल ने लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादी गुट को चेतावनी दी

इजरायल और हमास के बीच जारी तनाव में लेबनान के हिज़बुल्‍ला गुट ने आज इजरायल में तीन ठिकानों पर कई दर्जन रॉकेट दागे। ये रॉकेट विवादित क्षेत्रों के अलावा इजरायल के नियंत्रण वाली गोलान की पहाड़ियों पर भी दागे गए।

     इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए, लेबनान के ठिकानों पर हमले किए हैं और हिज़बुल्‍ला को मौजूदा संघर्ष से अलग रहने की चेतावनी दी है। इस बीच, इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू ने गजा को निर्जन इलाके बना देने की धमकी दी है और लोगों से इस इलाके को खाली करने को कहा है।

   हमास के हमलों के जवाब में इजरायल सेना ने ऑपरेशन स्वोर्ड ऑफ आइरन शुरु किया है। इजरायल में, हमास के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 300 से अधिक हो गई है और 1500 लोग घायल हैं। इजरायली सेना ने गज़ा पट्टी में हमास लड़ाकों के 17 परिसरों तथा 4 ऑपरेशनल कमान केंद्रों को निशाना बनाया है जिनमें 230 से अधिक लोग मारे गए हैं। इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू ने हमास की कड़ी निंदा करते हुए युद्ध की घोषणा की है।

   खबरों के अनुसार, हमास के हमलों में इजरायल में शार हेनेगेव क्षेत्रीय परिषद के प्रमुख ओफिर लिब्सटीन की भी मौत हो गई है। इजरायल के कई नागरिकों को गज़ा में बंधक बना लिया गया है।