Monday , April 15 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस चुनाव आयोग से गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ करेंगी शिकायत 

कांग्रेस चुनाव आयोग से गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ करेंगी शिकायत 

रायपुर 16 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह पर आज साम्प्रदायिक तनाव भड़काने के लिये योजनाबद्ध तरीके से राजनांदगांव में भाषण देने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करने का निर्णय लिया है।

     प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से कहा कि श्री अमित शाह ने राजनांदगांव में साम्प्रदायिक तनाव भड़काने के लिये योजनाबद्ध तरीके से भाषण दिया हम चुनाव आयोग से अपेक्षा करेंगे की वह स्वयं संज्ञान ले और अमित शाह पर कार्यवाही करे।कांग्रेस पार्टी भी इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेगी।

     उन्होने कहा कि भ्रष्टाचार पर बड़ी-बड़ी बाते करने वाले और हमारी सरकार पर मनगढ़त आरोप लगाने वाले श्री शाह ने यह नहीं बताया अडानी की सेल कंपनियों में 20 हजार करोड़ किसके लगे है? रमन और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यो के भ्रष्टाचार पर अमित शाह की बोलती क्यों बंद है?उन्होने कहा कि भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकना की बात अमित शाह का जुमला है, दरअसल भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के राष्ट्रीय संरक्षक तो श्री शाह ही है।

      श्री शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नान घोटाले, पनामा पेपर, चिटफंड घोटाले, झलकी घोटाले, इंदिरा प्रियदर्शिनी घोटाले, आंखफोडवा कांड, नकली दवा कांड सभी के आरोपियों को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया इस पर अमित शाह क्यों मौन थे? श्री शाह छत्तीसगढ़ की जनता पर एहसान जता कर गये कि केन्द्र ने नौ साल में छत्तीसगढ़ को तीन लाख करोड़ दिया यह नहीं बताया कि छत्तीसगढ़ से केन्द्र ने पिछले 9 साल में पांच लाख करोड़ वसूला है। अभी भी छत्तीसगढ़ को अपने हिस्से का केन्द्र से 55 हजार करोड़ लेना है।छत्तीसगढ़ की ट्रेनो को क्यों रद्द किया जा रहा है इस पर अमित शाह क्यों चुप रहे?