Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस विधायक एवं भाजपा के पूर्व विधायक जनता कांग्रेस में शामिल

कांग्रेस विधायक एवं भाजपा के पूर्व विधायक जनता कांग्रेस में शामिल

रायपुर 26 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ में टिकट कटने से नाराज सरायपाली के कांग्रेस विधायक किस्मत लाल नंद तथा टिकट नही मिलने से नाराज होकर भाजपा के पूर्व विधायक राजेन्द राय अपनी पार्टियों से इस्तीफा देकर आज जनता कांग्रेस में शामिल हो गए।

     सरायपाली के कांग्रेस विधायक किस्मत लाल नंद को कांग्रेस ने इस बार उम्मीदवार नही बनाया और उनकी जगह चातुरीनंद को उम्मीदवार बनाया है।विधायक नंद इससे नाराज चल रहे थे।उन्होने जनता कांग्रेस से टिकट का आश्वासन मिलने के बाद कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।श्री नंद ने इसके बाद पार्टी प्रमुख अमित जोगी एवं डा.रेणु जोगी से मुलाकात की,और उसके बाद पार्टी ने उन्हे सरायपाली सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया। 

    इसी प्रकार बालोद जिले की गुंडरदेही सीट से भाजपा के पूर्व विधायक राजेन्द्र राय ने टिकट नही मिलने से पार्टी से इस्तीफा दे दिया,और जनता कांग्रेस में शामिल हो गए।पार्टी ने उन्हे भी गुंडरदेही सीट से उम्मीदवार बना दिया है। श्री राय 2013 में कांग्रेस के टिकट पर गुंडरदेही सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे।बाद में दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के जनता कांग्रेस बनाए जाने के बाद उसमें शामिल होकर 2018 का चुनाव उसके टिकट पर लड़ा था लेकिन हार गए थे।बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए थे।