Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / भाजपा के सत्ता में आने पर अडानी को सौंप दी जायेंगी खदाने – भूपेश

भाजपा के सत्ता में आने पर अडानी को सौंप दी जायेंगी खदाने – भूपेश

अंबिकापुर 27 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी राज में देश बिकने के कगार पर हैं,अगर गलती से भी भाजपा की सरकार आयी तो प्रदेश के खदानों को अडानी को सौंप दिया जाएगा।

     श्री बघेल ने आज यहां एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार में एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन से लेकर पूरे देश के सरकारी संपत्तियों को बेचा जा रहा है।उन्होंने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ को बचाना है तो कांग्रेस का साथ दीजिए।उन्होने कहा कि फिर से कांग्रेस सरकार बनेगी तो किसानों, भूमिहीन मजदूरों, महिलाओं और युवाओं के सपने पूरे होंगे।

    उन्होंने अपने सम्बोधन में भाजपा नेताओं से सवाल पूछा कि किसानों की कर्जमाफ़ी की घोषणा से तकलीफ क्यों हो रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों का कर्ज माफ करती है तो भाजपा के पेट में दर्द होता है। हमने तो किसानों के सिर्फ 9500 करोड़ रुपये माफ़ किए है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने तो उद्योगपतियों के 14.50 लाख करोड़ की कर्जमाफ़ी की है फिर भाजपा नेताओं ने सवाल क्यों नहीं उठाया।

   श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानों को बोनस देने केंद्र सरकार द्वारा लगाई रोक को हटाने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा गया है, जैसे ही अनुमति मिलेगी हम किसानों को बोनस भी देंगे।उन्होने कहा कि हम अब तक चार घोषणा कर चुके हैं परंतु विपक्ष में रहते हुए भाजपा ने एक भी घोषणा अब तक नहीं नहीं की। डॉ.रमन सिंह ने मोदी के दबाव में एक भी घोषणा पूरी नहीं की है इसलिए भाजपा के घोषणा पर किसी को विश्वास नहीं है। उन्होने कहा कि हमने जनता से किया हर वादा पूरा किया है हमारी सरकार में भरोसे की गारंटी है हमारी सरकार भरोसे की सरकार है।

     उन्होने कहा कि हमने प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी करने, 17.50 आवासहीनों को आवास देने, जातीय जनगणना कराने और किसानों की कर्जमाफ़ी करने की घोषणा की है। जैसे ही छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनेगी हम सबसे पहले इन चारों वादों को प्रमुखता से पूरा करेंगे।