Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / वादाखिलाफी के पर्याय मोदी की गारंटी पर कौन करेगा विश्वास-कांग्रेस

वादाखिलाफी के पर्याय मोदी की गारंटी पर कौन करेगा विश्वास-कांग्रेस

रायपुर 03 नवम्बर।कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में भाजपा के आज जारी घोषणा पत्र को मोदी की गारंटी के रूप में जारी करने पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं वादाखिलाफी के पर्याय हैं,इसलिए उनकी गारंटी पर कौन विश्वास करेंगा।     प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने आज यहां भाजपा के घोषणा पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह घोषणा पत्र भाजपा कांग्रेस की नकल करने की कोशिश की है। यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपलब्धि है कि धान पर बोनस का विरोध करने वाले धान की कीमत 3100 क्विंटल करने की बात कर रहे है। जो लोग 2100 रूपए बोलकर नहीं दिये, 300 बोनस नहीं दिये, जो लोग प्रति एकड़ 15 क्विंटल नहीं खरीदने का निर्णय लिये थे वे अब 21 क्विंटल खरीदने की बात कर रहे। घोषणा तो कर रहे लेकिन जनता भरोसा नहीं करेगी।

    उन्होने कहा कि मोदी की गारंटी की कोई गारंटी नहीं जो मोदी, 15 लाख देने का वायदा भूल गये, 2 करोड़ युवाओ को रोजगार देने का वायदा भूल गये, 100 दिन में महंगाई कम करने का वायदा भूल गये, किसानों की आय दुगुनी करने के वायदे तो आज तक पूरे नहीं हुये उनकी क्या गारंटी है। भाजपा वोट लेने के लिये फिर किसानों को ठगना चाहती। धान की कीमत 3100 रूपए करने की घोषणा किया है तो बतायें क्या केन्द्र धान का समर्थन मूल्य बढ़ाकर 3000 रूपये करेगी।

    श्री शुक्ला ने कहा कि 500 रूपए में सिलेंडर देने की बात भी धोखा हैं,इनकी केन्द्र सरकार सिलेंडर के दाम 400 से बढ़ाकर 1000 के उपर किया। अब ये 500 में सिलेंडर देने की बात कर रहे। भाजपा सिर्फ बीपीएल को गैस सिलेंडर देगी। कांग्रेस हर वर्ग को 500 रूपये सब्सिडी दे रही मतलब सिर्फ 450 में सिलेंडर मिलेगा। कांग्रेस ने 17.5 लाख आवास देने का वायदा किया तो नकल करके 18 लाख देने की बात कर रहे। 15 साल में सरकारी नौकरी के द्वार बंद कर दिया था, अब नौकरी देने का झूठा वायदा कर रहे।

     उन्होने दावा किया कि भाजपा ने तीन बार (2003-08-13) के घोषणा पत्र के फ्रंट पेज में छपे अहम 31 में से 25 वायदों को पूरा नहीं किया था।भाजपा के लिये घोषणा पत्र जनता को ठगने का दस्तावेज होता है। भाजपा हर चुनाव के पहले घोषणा पत्र बनाती है जिसको संकल्प पत्र नाम देती है लेकिन कभी घोषणा पत्र के वायदों को पूरा नहीं करती है।