Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / स्वच्छता के लिए लोगों की मानसिकता में परिवर्तन लाना बड़ा कार्य-रमन

स्वच्छता के लिए लोगों की मानसिकता में परिवर्तन लाना बड़ा कार्य-रमन

रायपुर 01 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि स्वच्छता के प्रति लोगों की मानसिकता में बदलाव लाना एक बड़ा कार्य है।

डा.सिंह ने आज यहां राजधानी के कोटा रोड में स्वंय सेवी संस्था बंच आफ फूल्स के स्वच्छता कार्यक्रम में लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि सकारात्मक सोच लेकर इस संस्था के सदस्य पिछले साढ़े तीन साल से जुटे हुए हैं, इससे समाज के सभी वर्गों को प्रेरणा मिल रही है। उन्होंने कहा कि संस्था के युवा स्वच्छता के प्रति लोगों की मानसिकता में सकारात्मक परिवर्तन लाने में सफल हो रहे है, यह एक बड़ी उपलब्धि है।

बंच ऑफ फूल्स की टीम द्वारा रायपुर शहर की दौ सौ दिवालों में पेंटिंग कार्य सम्पन्न करने के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने दीवाल की पेंटिंग का अवलोकन तथा पेंटिंग में हिस्सा लेकर युवाओं का उत्साहवर्धन किया।उन्होंने  संस्था के सदस्यों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।इस अवसर पर डॉ.सिंह ने संस्था को स्वच्छता से जुड़े कार्यों के लिए अपने स्वेच्छा अनुदान मद से एक लाख रूपए देने की घोषणा की। कार्यक्रम में उन्होंने महापौर श्री प्रमोद दुबे से 50 हजार और छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष छगन मुंदड़ा से युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए 51 हजार रूपए की राशि दिए जाने का आग्रह भी किया।

डॉ.सिंह ने कहा कि बंच आफ फूल्स की पूरी टीम स्वप्रेरणा से रायपुर शहर की दीवारों को साफ-सफाई एवं पेंटिंग के जरिए स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं। इससे कई शहरों के युवाओं को भी प्रेरणा मिली है। उन्होंने कहा कि कवर्धा, जांजगीर -चांपा,कोरिया सहित कई शहरों में युवाओं से मुलाकत हुई है जो स्वच्छता के प्रति लोगों को जागृत कर रहे हैं। यह एक बड़ा परिवर्तन है।