Friday , September 20 2024
Home / राजनीति / मध्यप्रदेश चुनाव : चुनाव में क्यों हो रही है योगी की चर्चा, पढिये पूरी ख़बर

मध्यप्रदेश चुनाव : चुनाव में क्यों हो रही है योगी की चर्चा, पढिये पूरी ख़बर

मध्यप्रदेश चुनाव : छिंदवाड़ा के श्रीओम साहू कहते हैं कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह अगर सख्त मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश को मिल जाए, तो यहां भी मंदिरों से लेकर शहरों का जमकर विकास होगा, जैसा उत्तर प्रदेश में हुआ है…

मध्यप्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा के चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, उसी तरह भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की मांग भी बढ़ती जा रही है। इन नेताओं में सबसे ज्यादा मांग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बनी हुई है। अमर उजाला डॉट कॉम से मध्यप्रदेश के चुनावी माहौल में लोगों ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था से लेकर बुलडोजर मॉडल का जिक्र कर मध्यप्रदेश में योगी आदित्यनाथ की छवि का खुलकर बखान किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि मध्यप्रदेश में भी योगी आदित्यनाथ जैसे कड़क मिजाज मुख्यमंत्री की जरूरत है। वहीं कई लोगों ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी अपना पसंदीदा नेता बताया। लोगों का कहना है कि इन दोनों नेताओं की वजह से मध्यप्रदेश में सरकार बदल सकती है।

कभी होशंगाबाद के नाम से पहचाने जाने वाले मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम में योगी आदित्यनाथ को लेकर युवाओं में खूब क्रेज है। यहां के रहने वाले आदित्य कहते हैं कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसा मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश को भी चाहिए। कारण बताते हुए आदित्य कहते हैं कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में जिस तरीके से कानून व्यवस्था दुरुस्त की है, वह एक रोल मॉडल के तौर पर देखा जा रहा है। वह कहते हैं कि सिर्फ कानून व्यवस्था ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के मंदिरों और शहरों का जिस तरीके से विकास हुआ है उससे अन्य राज्य को सीखना चाहिए। इसी शहर के रहने वाले दीपेंद्र यादव कहते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैलियों में आने वाली भीड़ बताती है कि वह किस कदर पॉपुलर हो चुके हैं।

छिंदवाड़ा के श्रीओम साहू कहते हैं कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह अगर सख्त मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश को मिल जाए, तो यहां भी मंदिरों से लेकर शहरों का जमकर विकास होगा, जैसा उत्तर प्रदेश में हुआ है। साहू कहते हैं कि वैसे तो उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की कानून व्यवस्था से लेकर तमाम व्यवस्थाओं में बड़ा अंतर है, लेकिन वह चाहते हैं कि योगी आदित्यनाथ जैसा कड़क मिजाज मुख्यमंत्री अगर मध्यप्रदेश को मिलेगा, तो यहां भी न सिर्फ कानून व्यवस्था सख्त होगी, बल्कि गलत काम करने वालों को डर लगेगा। उत्तर प्रदेश में जिस तरीके से गलत काम करने वालों पर बुलडोजर चलाया जाता है, उसी को देखते हुए मध्यप्रदेश में भी बुलडोजर चलना शुरू हुआ।

भोपाल के एमपी नगर में रहने वाले दिनेश कश्यप कहते हैं कि वैसे तो मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का ही शासन है, लेकिन योगी के काम करने का अंदाज बिल्कुल अलग है। वह कहते हैं जिस तरीके से उनका सख्त और कड़क मिजाज अपराधियों में भय पैदा करता है वह किसी भी प्रदेश की कानून व्यवस्था के लिए सबसे बेहतर उपाय है। हालांकि दिनेश कहते हैं कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सॉफ्ट छवि भी लोगों को बहुत पसंद है। लेकिन वह चाहते हैं कि मध्यप्रदेश में योगी आदित्यनाथ ज्यादा से ज्यादा चुनावी दौरे कर यहां की जनता से सीधे रूबरू हों।

वहीं मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा स्थित चांद कस्बे के रूपकुमार पटेल कहते हैं कि सभी नेताओं की अपनी अपनी इमेज है, लेकिन वह कांग्रेस के नेताओं में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। पटेल का कहना है कि राहुल गांधी ने जिस तरीके से भारत जोड़ो यात्रा करके एक परिपक्व राजनेता के तौर पर खुद को साबित किया है, वह आने वाले दिनों में सियासी तौर पर कांग्रेस के लिए बड़े फायदे का सौदा होने वाला है। उनका मानना है कि बीते कुछ चुनाव में जिस तरीके से कांग्रेस ने हिमाचल से लेकर कर्नाटक में सरकार बनाई है, उसमें राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का सबसे बड़ा योगदान है। वह कहते हैं कि मध्यप्रदेश में भी सियासत बदलने वाली है। यहां पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जिस तरीके से लोगों के बीच में जगह बनाई है वह मध्यप्रदेश में सरकार को बदल देगी।