Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने 11 माह बाद भी नही पूरा किया चुनाव गारंटियों को -ठाकुर

हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने 11 माह बाद भी नही पूरा किया चुनाव गारंटियों को -ठाकुर

रायपुर 09 नवम्बर।हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर झूठी गारंटी देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने हिमाचल प्रदेश में जनता को दी गई गारंटी को सरकार बनने के 11 माह बाद भी पूरा नही किया है।

    श्री ठाकुर ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेन्स में कहा कि हिमाचल में कांग्रेस ने 18 वर्ष से ऊपर की 22 लाख महिलाओं को 1500 रूपए देने,300 यूनिट मुफ्त बिजली देने,हर वर्ष एक लाख नौकरी देने,बागवानी किसानों को अपने उत्पाद की कीमत स्वयं तय करने का अधिकार देने,शु पालकों से गाय का 80 रूपए तथा भैंस का 100 रूपए लीटर दूध खरीदने,पुरानी पेंशन(ओपीएस)को लागू करने जैसे वादे किए थे लेकिन अभी तक इनमें से एक को भी पूरा नही किया।

    उन्होने कहा कि एक तरफ हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने वादे पूरे नही किए वहीं बिजली की दरें बढ़ा दी और कोरोना को समय डियूटी पर लगे 10 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। उन्होने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि वह वहां के चुनाव प्रभारी थे और वह भी इस तरह के वादे करने वालों में शामिल थे।उन्होने कहा कि जैसे वादे हिमाचल में पूरे नही हुए वैसे ही छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस के वादों और गारंटियों पर विश्वास नही किया जा सकता।

     भूपेश सरकार पर भाजपा के भ्रष्टाचार के लगाए जा रहे आरोपों का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि अब समझ में आया कि कांग्रेस ने इतने दूर के राज्य के मुख्यमंत्री को क्यों हिमाचल का चुनाव प्रभारी बनाया था।उन्होने भूपेश सरकार पर मोदी सरकार की जनहितैषी योजनाओं को राज्य में क्रियान्वित करने में बाधा भी उत्पन्न करने का आरोप लगाया।