Saturday , March 2 2024
Home / MainSlide / भाजपा ने छत्तीसगढ़,राजस्थान एवं मध्यप्रदेश के लिए पर्यवेक्षक किए नामित  

भाजपा ने छत्तीसगढ़,राजस्थान एवं मध्यप्रदेश के लिए पर्यवेक्षक किए नामित  

रायपुर/नयी दिल्ली, 08 दिसम्बर।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छत्तीसगढ़, राजस्थान एवं मध्यप्रदेश में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों के नामों की घोषणा की है।

       भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।पार्टी ने राज्य में 90 सदस्यीय विधानसभा में 54 सीटे जीती है।

       विज्ञप्ति के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , राज्य सभा सांसद सरोज पांडेय और पार्टी महासचिव विनोद तावड़े को राजस्थान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष डॉ के लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को मध्य प्रदेश का पर्यवेक्षक नामित किया है।

   विज्ञप्ति में स्पष्ट नहीं हैं कि विधायक दल की बैठक आज या कल कब होगी।माना जा रहा है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम तय कर लिए है,बैठक में औपचारिक रूप से उन पर मुहर लगनी ही शेष है।माना जा रहा है कि तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री के अलावा उप मुख्यमंत्री भी बनाए जायेंगे।