Tuesday , September 17 2024
Home / MainSlide / येदियुरप्पा एवं सिद्धारमैया दोनो को अपनी सरकार गठित होने का भरोसा

येदियुरप्पा एवं सिद्धारमैया दोनो को अपनी सरकार गठित होने का भरोसा

बेंगलुरू 13मई।कर्नाटक विधानसभा चुनावों के परिणामों की घोषणा से पहले भारतीय जनता पार्टी के मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार बी.एस. येदियुरप्‍पा और निवर्तमान मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया ने राज्‍य में अपनी-अपनी सरकार गठित होने का भरोसा जताया है।

त्रिशंकू विधानसभा की अटकलों को खारिज करते हुए श्री येदियुरप्‍पा ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा 125 से 130 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत प्राप्‍त करेगी।भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी कहा है कि कर्नाटक में भाजपा सरकार बनायेगी।

वहीं मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत हासिल करेगी और वह दोनों विधानसभा क्षेत्रों से जीत दर्ज करेंगे। कर्नाटक में दलित व्‍यक्ति को मुख्‍यमंत्री बनाये जाने के सुझाव पर श्री सिद्धारमैया ने संवाददाताओं से कहा कि अगर पार्टी और विधायक दल की ऐसी इच्‍छा है तो वह इस सुझाव को बिना किसी हिचक के स्‍वीकार करने के लिए तैयार है।उन्‍होंने कहा कि यह उनका अंतिम चुनाव था और वे पार्टी के मार्गदर्शक के तौर पर काम करेंगे।

कांग्रेस के कर्नाटक इकाई के अध्‍यक्ष डॉ. जी परमेश्‍वर ने बेंगलुरू में कहा कि दलित मुख्‍यमंत्री का विकल्‍प खुला है। वहीं कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और संसद सदस्‍य मल्लिकार्जुन खडगे ने कल बुर्गी में कहा कि वे दलित के तौर पर नहीं बल्कि वरिष्‍ठ कांग्रेस कार्यकर्ता के तौर पर मुख्‍यमंत्री का पद स्‍वीकार करने के लिए तैयार हैं।

इस बीच, मुख्‍य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि 72 दशमलव एक तीन प्रतिशत मतदान ने विधानसभा चुनावों के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि 1952 के बाद से राज्‍य में यह सर्वाधिक है।