Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / बिहार: पहली आस्था स्पेशल ट्रेन से श्रद्धालु अयोध्या रवाना

बिहार: पहली आस्था स्पेशल ट्रेन से श्रद्धालु अयोध्या रवाना

बिहार की पहली आस्था स्पेशल ट्रेन से श्रद्धालु अयोध्या के लिए रवाना हो गए। ट्रेन के मुजफ्फरपुर जंक्शन पर आते ही जय श्री राम के नारे लगने लगे। पूरा मुजफरपुर जंक्शन जय श्री राम के नारों से गूंज उठा। दरअसल, यह स्पेशल ट्रेन कटिहार से चली है और अयोध्या जा रही है। जहां श्रद्धालुओं को राम मंदिर का दर्शन कराया जाएगा और फिर वापस लाएगी।

जानकारी के मुताबिक, बिहार से पहली आस्था स्पेशल ट्रेन एक फरवरी को शाम छह बजे कटिहार से खुली, जो मुजफ्फरपुर-हाजीपुर और छपरा होते हुए राम नगरी अयोध्या जा रही है। यह ट्रेन मुजफ्फरपुर में रात एक बजे पहुंची। इस ट्रेन में इसमें सबसे अधिक 450 श्रद्धालु मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सवार हुए। ये सभी श्रद्धालु मुजफ्फरपुर जिले के अलावा उत्तर बिहार के भी कई जिलों दरभंगा, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी और मधुबनी जिला के हैं तथा इन सभी की बर्थ भी कंफर्म है। इस आस्था स्पेशल ट्रेन में कुल 1,344 बर्थ हैं, जिनमें अलग-अलग जगहों के लोग सवार हो रहे हैं। वहीं, सबसे अधिक 450 यात्री केवल मुजफ्फरपुर जंक्शन से सवार हुए। इस दौरान जय श्री राम के नारे से पूरा रेलवे स्टेशन गूंज उठा।

गौरतलब है कि 22 जनवरी के बाद से ही देश भर के विभिन्न स्टेशनों से आस्था स्पेशल ट्रेन श्रद्धालुओं को दर्शन कराने के लिए जा रही हैं। फिर दर्शन करवा कर वापस गंतव्य स्टेशनों पर पहुंचा रही हैं। इसी दौरान आज बिहार से पहली आस्था ट्रेन का परिचालन किया गया। इस दौरान रेल पुलिस के जवान भी मुस्तैद रहे। बताया जा रहा है कि यात्रियों को पूरी सुरक्षा व्यवस्था दी जा रही है और सभी आरपीएफ जवानों ने श्रद्धालुओं को ट्रेन में सुरक्षित बैठाया।