Monday , April 15 2024
Home / खास ख़बर / गोरखपुर: 5 एकड़ में मुक्ताकाशी मंच के पास बनेगा 14 मंजिला ग्रीनवुड अपार्टमेंट

गोरखपुर: 5 एकड़ में मुक्ताकाशी मंच के पास बनेगा 14 मंजिला ग्रीनवुड अपार्टमेंट

जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने कहा कि ग्रीनवुड अपार्टमेंट के नाम से रामगढ़ताल क्षेत्र में अत्याधुनिक ग्रीनवुड अपार्टमेंट ग्रुप हाउसिंग परियोजना की लांचिंग जल्द की जाएगी। ले आउट प्लान और डिजाइन सब तैयार हो चुकी है।

गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) तारामंडल क्षेत्र में मुक्ताकाशी मंच के पास पांच एकड़ में ग्रुप हाउसिंग परियोजना ‘ग्रीनवुड अपार्टमेंट’ जल्द लांच करेगा। ले आउट और डिजाइन फाइनल हो गया है। मिवान तकनीक से इसे बनाने में 326 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। यह प्राधिकरण की ऐसी पहली आवासीय परियोजना होगी, जिसमें स्वीमिंग पूल के साथ सर्वेंट क्वार्टर भी दिए जाएंगे। परियोजना में थ्री बीएचके एवं फोर बीएचके फ्लैट होंगे।

योजना के मुताबिक, बेसमेंट के अलावा 14 मंजिला टॉवर का निर्माण होगा। परियोजना में 300 फ्लैट थ्री बीएचके के होंगे। इसके अलावा 180 फ्लैट फोर बीएचके के होंगे। इसमें बेसमेंट एवं सतह पर पार्किंग का इंतजाम होगा, जिसमें 660 कार पार्क की जा सकेगी।

प्रभारी मुख्य अभियंता किशन सिंह ने बताया कि पार्क एवं लिफ्ट की सुविधा भी रहवासियों को मिलेगी। पहले इसे बौद्ध संग्रहालय एवं शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान की चहारदीवारी के बीच करीब सात एकड़ जमीन पर बनाने की योजना थी लेकिन बाद में मुक्ताकाशी के पास बनाने का निर्णय लिया गया।

जानकारी के मुताबिक परियोजना में फ्लैट्स की कीमत 90 लाख से एक करोड़ के बीच में होगी। प्राधिकरण उपाध्यक्ष के निर्देश पर प्राधिकरण के नियोजन, टाउन प्लानर कार्यालय समेत अन्य से स्वीकृति की प्रक्रिया चल रही है। उसके बाद पर्यावरण संबंधी अनुमति के साथ रेरा में पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने कहा कि ग्रीनवुड अपार्टमेंट के नाम से रामगढ़ताल क्षेत्र में अत्याधुनिक ग्रीनवुड अपार्टमेंट ग्रुप हाउसिंग परियोजना की लांचिंग जल्द की जाएगी। ले आउट प्लान और डिजाइन सब तैयार हो चुकी है। मिवान तकनीक से इसे बनाया जाएगा और सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी।