Tuesday , May 7 2024
Home / खास ख़बर / जालंधर: आतंकी लखबीर सिंह के तीन गुर्गों को पुलिस ने दबोचा

जालंधर: आतंकी लखबीर सिंह के तीन गुर्गों को पुलिस ने दबोचा

जालंधर कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने आतंकी लखबीर सिंह के तीन गुर्गों को हथियार समेत दबोचा है। आतंकी लखबीर सिंह कनाडा में छिपा है। वह पंजाब के तरनतारन जिले के हरिके गांव का रहने वाला है।

जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने आतंकी लखबीर सिंह के अंतरराज्यीय हथियार तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने हथियारों की तस्करी में शामिल आतंकी लखबीर सिंह के तीन साथियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनसे 17 हथियार और 33 मैगजीन बरामद की है। हवाले की रकम से हथियारों की खेप मंगवाई थी।

कौन है लखबीर सिंह
आतंकी लखबीर सिंह लंडा पंजाब में आरपीजी हमले का मास्टरमाइंड है। पंजाब के तरनतारन जिले के हरिके गांव का रहने वाला लखबीर फिलहाल कनाडा के एडमॉन्टन, अलबर्टा में छिपा है। एनआईए ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 121, 121ए और गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) 1967 की धारा 17, 18, 18-बी और 38 के तहत देश के विभिन्न हिस्सों में गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने का मामला दर्ज किया था। लखबीर सिंह 2017 में हत्या, हत्या के प्रयास और एनडीपीएस में नामजद होने के बाद कनाडा भाग गया था। 2021 में अमृतसर के पट्टी में दो अकाली कार्यकर्ताओं की हत्या में उसका नाम आया था। पंजाब के मोहाली और तरनतारन में आरपीजी अटैक का लखबीर मास्टरमाइंड है।