Friday , April 12 2024
Home / MainSlide / मौजूदा लोकसभा चुनाव देश को बचाने की लड़ाई – सचिन पायलट

मौजूदा लोकसभा चुनाव देश को बचाने की लड़ाई – सचिन पायलट

रायपुर 22 मार्च।कांग्रेस महासचिव एवं छत्तीसगढ़ के पार्टी प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि यह चुनाव सिर्फ महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ ही नहीं है बल्कि यह लड़ाई देश को बचाने की है।

   श्री पायलट ने आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज देश के संविधान और संवैधानिक संस्थाओं पर खतरा है। यह चुनाव साधारण नहीं है। निर्वाचित सरकारों के मुख्यमंत्रियों को आचार संहिता लगने के बाद गिरफ्तार किया जा रहा हैं। प्रमुख विपक्षी दल को चुनाव लड़ने से रोकने के लिये उसके बैंक के खातों को सीज कर दिया गया है।जहां पर हमारा भाजपा के सीधा मुकाबला है। वहां पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का दायित्व और बढ़ जाता है।

   उन्होने कहा कि यह डबल इंजन के सरकार की बात करते है। मणिपुर जल रहा वहां डबल इंजन की सरकार है। प्रधानमंत्री नहीं जाते क्यों कि वहां लोकसभा की ज्यादा सीटे नहीं है। वहां मां, बहनों की इज्जत लूटी जा रही। डबल इंजन की सरकार मौन है। उन्होंने कहा कि रायपुर लोकसभा में कांग्रेस उम्मीदवार युवा है। एनएसयूआई से लेकर विधायक तक में उन्होंने आपके साथ संघर्ष किया है। उनको रायपुर से सांसद बनाकर भेजना हर कांग्रेस के कार्यकर्ता का दायित्व है।

   नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। रायपुर में नया इतिहास लिखना है। अन्य लोकसभा चुनाव के मुकाबले इस बार का चुनाव इसलिये ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह चुनाव देश को आपकी स्वतंत्रता को बचाने के लिये फैसला करेगा। जिस प्रकार वर्तमान सरकार में बैठे हुये लोग लोकतंत्र का दमन कर रहे हैं,ऐसे में देश को बचाने के लिये कांग्रेस का जितना जरूरी है। यह लड़ाई भारत के आम लोगो की लड़ाई है।इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज एवं रायपुर लोकसभा के प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने भी लोगो को सम्बोधित किया।