Monday , May 27 2024
Home / छत्तीसगढ़ / रायपुर समेत कई जिलों में बूंदाबांदी, गरज चमक के साथ अंधड़ के आसार

रायपुर समेत कई जिलों में बूंदाबांदी, गरज चमक के साथ अंधड़ के आसार

राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में आज सुबह से बादल छाए हुए हैं। साथ ही बूंदाबांद हो रही है। अधिकतम तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है। इसके वजह से एक सप्ताह से लगभग गर्मी गायब हो गई है। आगामी कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है। इससे पारा और गिर सकता है। 

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 14 घंटे में अधिकतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है। इसके बाद अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि छत्तीसगढ़ में समुद्र तल से नमी हवाओं  का आगमन जारी है। इसके प्रभाव से प्रदेश में ठंडी हवाएं चल रही है। साथ ही बादल छाए हुए हैं और कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो रही है। 

राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में आज शुक्रवार को बूंदाबांदी हो रही है। साथ ही एक दो जगहों पर गरज चमक के साथ वज्रपात और अंधड़ चलने की संभावना है। मौसम एक्सपर्ट के अनुसार, दो दिन बाद प्रदेश में कई इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश और अंधड़ चलने की संभावना है। बीते गुरुवार को प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ी है। 

इस बीच प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान बलरामपुर में 34.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 18.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। साथ ही राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो कि न्यूनतम तापमान से महज 5 डिग्री ही ज्यादा है। बीते दिनों की तुलना में अधिकतम तापमान 10 से 16 डिग्री तक गिरा हुआ है।