Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / रमन एवं मोदी के विकास के कारण बनेगी चौथी बार भाजपा सरकार – कौशिक

रमन एवं मोदी के विकास के कारण बनेगी चौथी बार भाजपा सरकार – कौशिक

रायपुर 28 जुलाई।भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि रमन एवं मोदी सरकार के विकास, विचार और संचार के बूते पर छत्तीसगढ़ में भाजपा चौथी बार सरकार बनाने में कामयाब होगी।

श्री कौशिक ने पार्टी पदाधिकारियों की आज यहां हुई बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विकास यात्रा की सफलता का प्रथम चरण पूर्ण हुआ। आप सब उपस्थित लोगों की मेहनत ने विकास यात्रा को सफल बनाया। विकास यात्रा के बाद पार्टी की गतिविधियां, शक्ति केन्द्र में आने वाले पूलिंग बूथ की बैठक पार्टी काय्रक्रमों के अनुसार चल रही है।अक्टूबर में अचार संहिता लागू होने की संभावना है आज से उस दिन तक 62 से 63 दिन का समय बचा है। एक ओर मुख्यमंत्री की विकास यात्रा का दूसरा चरण चलेगा वही सभी मोर्चा के निर्धारित कार्यक्रम भी साथ-साथ चलेंगे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा दिये लक्ष्य 65 प्लस लाने के लिए धरातल में अच्छे से कार्य करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री के 14 वर्षों के कामों व मोदी जी के चार साल के कार्यों ने पं. दीनदयाल की अंत्योदय के सिध्दांत को साकार किया और इन कार्यों के साथ-साथ आपकी मेहनत से 65 प्लस लक्ष्य संभव नजर आ रहा है। आपको जो भी दायित्व व कार्य करने के लिए मिले उसे पूर्ण करने प्राण प्रण से जुट जाएं।

मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश के सभी गरीब परिवार की 40 लाख महिलाओं को स्मार्ट फोन मिलेगा स्मार्ट फोन में कोई कमिया नही होगी। कॉलेज के नियमित छात्र-छात्राओं को भी मोबाईल मिलेगा। यह दो सिम वाला फोन होगा। सर्विस सेंटर ग्रामीण क्षेत्र में खुलेगा। मोबाइल के लिए आधार कार्ड लाना होगा नही तो राशन कार्ड व अन्य पहचान पत्र देने पर भी मिलेगा। कोटवार पंचायत सचिव से तारिख तय कर स्मार्ट फोन बांटेंगे। फोन में रमन, मोदी, एप होगा 90 प्रतिशत शासन की योजनाओं को पहुचांने की कोशिश मोबाइल के माध्यम से किया जाएंगा। मोबाइल में ई-बाजार भी होगा जिससे किसान बाजार से कनेक्ट रहेंगे।

उन्होने कहा कि आने वाला चुनाव चुनौती वाला है। देश व विदेश की सारी हमारी विरोधी ताकतें खिलाफ हो चुकी हैं। वैचारिक मतभेद का यह चुनाव महत्वपूर्ण है। इसलिए यह सरकार जरूरी है। हमें इस बार 10 नहीं 11 लोकसभा सांसद जीतकर भेजना है ताकि मोदी जी पुनः प्रधानमंत्री बन जाए।

उन्होने कहा कि हमें भी बूथ मंडल व शक्ति केंद्र तक पूरी मेहनत से कार्य करना होगा ताकि देश व पार्टी मजबूत बने। सबका साथ सबका विकास के साथ सबके विश्वास को जीतने के लिए 2003 और 2018 की तुलना करके लोगों को प्रदेश में हुए व्यापक परिवर्तन को बताने की आवश्यकता है इसके पश्चात ही वोट मांगना है। विकास यात्रा 30 अगस्त से 30 सितंबर तक होगी।

प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार भारत विश्व में तेजी से विकसित अर्थव्यवस्था बन गई है उसी प्रकार पूरे देश में तेजी से बढ़ता प्रदेश छत्तीसगढ़ है। कांग्रेस पार्टी वाले केवल नारों से वेलफेयर की बात करते थे इसलिए जनता ने उन्हें ठुकरा दिया। मोदी सरकार ने 3 साल में 106 योजनाएं लाई ताकि गांव गरीब को सबल बनाया जाए।

राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने उद्बोधन में कहा की सरकार की किसी योजनाओं का श्रेय पार्टी को तभी मिलता है जब कार्यकर्ता की भागीदारी होती है। मोबाइल वितरण में सरपंच से सांसद तक के जनप्रतिनिधियों का किसी न किसी प्रकार से भागीदारी सुनिश्चित हो तभी आप को श्रेय मिलेगा। राज्य व केंद्र सरकार के योजनाओं के हितग्राहियों की सूची बनाकर यह हमारी पार्टी की योजनाएं है लोगों को ऐसी जानकारी देना होगा यदि काम किया है तो श्रेय पार्टी को मिलना ही चाहिए। यह चुनाव वैचारिक लड़ाई भी है इसलिए चुनाव जीतना आवश्यक है।