Saturday , May 4 2024
Home / खेल जगत / RR vs MI: जयपुर में लगेगा रनों का अंबार या गेंदबाज मचाएंगे हाहाकार

RR vs MI: जयपुर में लगेगा रनों का अंबार या गेंदबाज मचाएंगे हाहाकार

आईपीएल 2024 के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ होगी। राजस्थान ने अपने आखिरी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को पटखनी दी थी। जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी। दूसरी ओर मुंबई ने रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स को हराया था। राजस्थान-मुंबई के बीच मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बैठी राजस्थान रॉयल्स अपने अगले मुकाबले में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। इस सीजन हुई पहली भिड़ंत में राजस्थान के रजवाड़ों ने हार्दिक पांड्या की सेना को 6 विकेट से पटखनी दी थी।

राजस्थान का बैटिंग ऑर्डर जबरदस्त फॉर्म में है। जोस बटलर ने आखिरी मुकाबले में केकेआर के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। वहीं, कप्तान संजू सैमसन का बल्ला भी खूब चला है। दूसरी ओर, मुंबई ने लास्ट गेम में पंजाब किंग्स को 9 रन से हराया था।

कैसी खेलती है जयपुर की पिच?
राजस्थान और मुंबई (RR vs MI) के बीच रोमांचक मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान के होम ग्राउंड पर इस सीजन बल्लेबाजों की फुल मौज रही है। इस मैदान पर 197 रन का लक्ष्य भी हासिल किया जा चुका है। दूसरी पारी में ओस आने की वजह से बैटिंग और भी आसान होती हुई दिखाई दी है।

क्या कहते हैं आंकड़े?
सवाई मानसिंह स्टेडियम ने अब तक आईपीएल में कुल 55 मैचों की मेजबानी की है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 20 मैचों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं, रनों का पीछा करने वाली टीम ने इस ग्राउंड पर 35 मैचों में मैदान मारा है। यानी जयपुर के इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ज्यादा कारगर साबित होगा। पहली पारी में औसतन स्कोर इस ग्राउंड पर 160 का रहा है।

टॉप पर राजस्थान के रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में कमाल का रहा है। राजस्थान ने इस सीजन अब तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 6 में जीत हाथ लगी है। वहीं, सिर्फ एक ही मैच में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। आखिरी मुकाबले में राजस्थान ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 224 रन का लक्ष्य चेज करते हुए जीत दर्ज की थी।